देश के पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने कहा महिला पर्यटक न पहनें स्कर्ट

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Capture7लखनऊ। केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने भारत आने वाली विदेशी महिला पर्यटकों को ख़ुद की सुरक्षा के लिए छोटे कपड़े और स्कर्ट नहीं पहनने की सलाह दी है। उन्होंने इन महिलाओं को रात में अकेले बाहर नहीं निकलने की सलाह भी दी है। इसके अलावा पर्यटन मंत्रालय की तरफ से इस मामले में भारत आने वाले विदेशियों को एक एडवाइजरी भी जारी की गई है। इसके बाद से देश भर में उनके बयान का काफी विरोध किया जा रहा है।
केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री ने आगरा में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ताज महल की नगरी में आने वाले टूरिस्टों को सलाह दी कि विदेशी और देशी पर्यटक रात के समय छोटी स्कर्ट न पहनें। पर्यटन बुकलेट में पर्यटकों को संस्कृति के हिसाब से कपड़े पहनने के बारे में कहा गया है। उन्होंने आगरा में महिला टूरिस्टों की सेफ्टी के सवाल पर कहा कि ताज देखने के लिए आने वाले पर्यटक, जब एयरपोर्ट पर आते हैं, तो एक वेलकम किट दी जाती है। इस किट में एक कार्ड दिया जाता है, जिसमें क्या करें, क्या न करें,जैसी छोटी-छोटी बातों की डिटेल रहती है। पर्यटकों को कार्ड के माध्यम से जानकारी दी जाती है कि आप छोटी जगहों पर नाइट वाक के टाइम अकेले न निकलें। इसका मकसद उनको खुद की सुरक्षा के प्रति सचेत करना है।

विवादित बयानों से चर्चा में रहने की आदत

केद्रीय मंत्री महेश शर्मा पहले भी विवादित बयान दे चुके हैं। सितंबर 2015 में भी उन्होंने कहा था कि रात में लड़कियों का घर से निकलना हमारे कल्चर में नहीं है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि बाइबल और कुरान भारत की आत्मा के मूल में नहीं हैं। स्कूलों में रामायण और महाभारत की पढ़ाई अनिवार्य कर देनी चाहिए। उन्होंने दशहरा पर देशभर में मीट बैन करने की भी मांग की थी।

Pin It