दूसरी काउंसिलिंग में छूटे हुए अभ्यर्थियों का पीजी में खाली सीटों पर दाखिला

लविवि में कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में हुआ फैसला
Captureविभागों में बड़ी संख्या में सीटें हैं खाली

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ । लखनऊ विश्वविद्यालय में कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्नातकोत्तर (पीजी) कोर्सेज में दूसरी काउंंसिलिंग में छूटे अभ्यर्थियों का पीजी में सीधे दाखिला लेने का फैसला लिया गया है। काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बावजूद तमाम विभागों में बड़ी संख्या में सीटें खाली चल रही हैं। ऐसे में लविवि प्रशासन ने खाली सीटों को भरने के लिए विभागाध्यक्षों को छूट दे दी है।
विभागाध्यक्ष अपने स्तर पर खाली सीटों पर सीधे आवेदन लेकर उन्हें भर सकेंगे। कुलपति प्रो. एसबी निम्से की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि किसी भी कोर्स में दूसरी काउंसिलिंग में छूटे हुए अभ्यर्थियों को पहले मौका दिया जाएगा।
लविवि के प्रवक्ता प्रो. एनके पांडेय ने बताया कि पीजी कोर्सेज में खाली चल रहीं सीटों को भरने के लिए विभागाध्यक्ष अपने स्तर पर सीधे दाखिला ले सकेंगे। प्रो. पांडेय ने बताया कि लविवि ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने किसी भी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन किया है और उन्हें दाखिला नहीं मिल पाया है तो पहले ऐसे अभ्यर्थियों को अपने विभाग में खाली सीट पर प्रवेश दें। इसके बाद खाली सीटों पर नए अभ्यर्थियों को जिन्होंने कहीं भी आवेदन नहीं किया है उनसे आवेदन ले सकते हैं। ऐसे विद्यार्थियों को आवेदन शुल्क भरना होगा। वहीं दूसरी ओर एलएलबी त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम में खाली चल रही 29 सीटों पर चार सितंबर को होने वाली काउंसिलिंग में छूटे हुए अभ्यर्थियों को पहले मौका दिया जाएगा इसके बाद प्रतीक्षा सूची के अभ्यर्थी दाखिला पाएंगे।

Pin It