दिल्ली में हुई बारिश, बढ़ी ठंड

captureनई दिल्ली। कई दिनों के बाद आज पूरे उत्तर भारत में मौसम ने करवट ली। राष्ट्रीय राजधानी में आज तडक़े बारिश हुई जिससे आद्र्रता बढ़ी और तापमान में गिरावट आ गई है। सुबह चार बजे बारिश का सिलसिला शुरू हुआ, जो करीब आधा घंटे तक चला। उसके बाद से बारिश की रिमझिम फुहारें जारी हैं। वहीं दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी बारिश होने की खबर है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है। जबकि यूपी की राजधानी लखनऊ में धूप निकली हुई है।
दिल्ली में कल शाम से हवाओं की गति में तेजी आ गई थी, जिससे ठंडक भी बढ़ गई है। रात के अंतिम पहर में आखिरकार बारिश शुरू हो गई। पहले हल्की बौछारें पड़ीं और कुछ देर बाद बारिश तेज हो गई। सुबह आसमान में बादल जमे हुए हैं। बीच-बीच में हल्की बौछारों का क्रम जारी है। वहीं जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। इससे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई। हिमांचल के शिमला, धर्मशाला सहित कई जगहों पर भारी बर्फबारी हुई है। इसके चलते शिमला, कुफरी, नरकंडा, मशोब्रा में रास्ते बंद हो गए हैं।
कई इलाकों में बिजली सप्लाई भी प्रभावित हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भी बर्फबारी हुई और लोग इसका लुत्फ उठाते देखे गए।

Pin It