दिल्ली में संजय सिंह की हुंकार क्या इस सदन में बैठ सकता है कोई देशद्रोही

दिल्ली में संजय सिंह की हुंकार क्या इस सदन में बैठ सकता है कोई देशद्रोही

  • योगी सरकार पर फायर ब्रांड सांसद का बड़ा प्रहार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आम आदमी पार्टी के फायर ब्रांड सांसद संजय सिंह ने योगी सरकार पर बड़ा प्रहार किया हैं। दिल्ली में संसद में कहा कि यूपी में गुंडागर्दी की और तानाशाही सरकार है। उन्होंने कहा कि यूपी में आवाज उठाने पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर दिया जाता है। यह कहां का न्याय है, ऐसा तो किसी भी सरकार में नहीं होता।
उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने जबरन मेरे खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा करा दिया पर हम डरने वाले नहीं। बल्कि कल लखनऊ आ रहे हैं गिरफ्तारी देने। योगी जी कर लीजिए गिरफ्तार। उन्होंने कहा कि कोरोना घोटाले का मुद्दा उठाया तो मेरे खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करा दिया। अगर मैं देशद्रोही हूं तो मुझे राज्यसभा में बैठने का अधिकार ही नहीं। संजय सिंह ने कहा कि यूपी में ब्राह्मïणों का मुद्दा, दलितों का मुद्दा और पिछड़ों का मुद्दा उठाना अगर देशद्रोह है तो हम जेल जाने को भी तैयार हूं। इससे एक दिन पहले आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद तथा यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने प्रदेश में अपने ऊपर राजद्रोह का केस दर्ज होने की शिकायत उपराष्टï्रपति वैंकैया नायडू से भी की है।

हजरतगंज में दर्ज है केस, 20 तक हाजिर होने का नोटिस

यूपी सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे का ऑडियो बनवाने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने संजय सिंह पर राजद्रोह का केस दर्ज किया है। लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में पहले से ही दर्ज मुकदमे में राजद्रोह के साथ साजिश रचने, धोखाधड़ी की धाराएं बढ़ाई गई हैं। साथ ही आईटी एक्ट भी लगाया गया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि आम आदमी पार्टी के सांसद को पुलिस ने इस संबंध में नोटिस भेजा 20 सितंबर को पेश होने को कहा गया है। संजय सिंह के साथ ही सर्वे करने वाली निजी कंपनी के तीन निदेशकों पर भी राजद्रोह तथा धोखाधड़ी की धारा बढ़ाई है।

हरियाली को बढ़ावा मिलेगा तो ही स्वच्छ वातावरण मिलेगा: पाठक

  • कानून मंत्री ने सरदार पटेल पार्क में किया पौधारोपण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सेवा सप्ताह कार्यक्रम चल रहा है। इसी क्रम में आज कानून मंत्री बृजेश पाठक ने हजरतगंज स्थित सरदार पटेल पार्क में पौधारोपण किया। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने पीएम मोदी से प्रेरणा लेते हुए उनके पद्चिन्हों पर चलने का अनुसरण किया। पाठक ने कहा कि हर किसी को बागवानी करनी चाहिए। पार्क के साथ घरों के गमलों में पौधा लगाना चाहिए। हरियाली को बढ़ावा मिलेगा तो स्वच्छ वातावरण मिलेगा। दूषित हवा भी शुद्घ हो जाएगी। ऑक्सीजन की समस्या भी नहीं रहेगी, क्योंकि पेड़ों से हमारे शरीर को शुद्घ ऑक्सीजन मिलता है। इस मौके पर बृजेश पाठक के साथ पर्यावरण प्रेमी मौजूद थे।

नौकरियों पर झूठे दावे कर रही है प्रदेश सरकार: साजन

  • सपा एमएलसी ने साधा निशाना, सपा सरकार में की गई भर्तियों को बता रहे अपनी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सरकारी विभागों में खाली पदों पर तीन माह में भर्ती किए जाने को लेकर सियासत गरमा गई है। समाजवादी पार्टी के एमएलसी सुनील सिंह साजन ने यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साजन ने कहा कि भर्तियों का जो झूठा आंकड़ा जारी किया कि यूपी में तीन लाख लोगों को नौकरी व रोजगार दिया गया तो योगी सरकार उसे स्पष्टï करें। साजन ने कहा कि 2017 से अब तक योगी सरकार ने जो भर्तियां करने की बात कही है वे सपा प्रमुख अखिलेश यादव सरकार की है, जिसे इस सरकार में अमलीजामा पहनाया गया।
सच्चाई यह है कि अब तक योगी सरकार ने किसी को रोजगार नहीं दिया है। योगी सरकार ने अपने साढ़े तीन के कार्यकाल में रोजगार की जो सूची जारी की है। यह सूची देखने के बाद लगता है कि यह इससे झूठी सरकार कोई हो ही नहीं सकती है। साजन ने कहा कि अखिलेश यादव सरकार में अधीनस्थ में सेवा चयन आयोग की लोकसेवा आयोग की भर्तियां हुई थीं उनका रिजल्ट 2017 के बाद आया है। उनको भी अपनी सूची में आप शामिल कर रहे हैं। अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के काम को अपना काम बता रहे थे। अब भर्तियों को भी अपनी भर्ती बता रहे हैं। यह सरकार सिर्फ जनता व युवाओं को गुमराह करने का काम कर रही है।

तीन लाख भर्तियों का लेखा-जोखा झूठा

प्रदेश सरकार का दावा झूठा है। सरकार ने दावा किया है कि मार्च 2017 से अब तक 3,00,526 भर्तियां की गई हैं। 86,482 भर्तियां प्रक्रियाधीन हैं। बड़ी भर्तियों में अब तक 1 लाख 37 हजार 253 पुलिस की भर्ती हो चुकी है। बेसिक शिक्षा विभाग में 54,706, लोक सेवा आयोग के माध्यम से 26,103, राष्टï्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 28,622, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में समूह ख, ग व घ में 8,556, प्राविधिक व व्यावसायिक शिक्षा विभाग में 365, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से 16,708, सहकारिता विभाग में 726, चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1112, माध्यमिक शिक्षा विभाग में 14,000, वित्त विभाग में 614, उच्च शिक्षा विभाग में 4,615, यूपी पावर कॉर्पोरेशन में6446 तथा नगर विकास विभाग में 700 पदों पर भर्तियां की गई हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में 69,000, पुलिस विभाग में 16,629 व पावर कॉर्पोरेशन में 853 पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। सरकार की ओर से पेश किया लेखा-जोखा प्रदेश के युवाओं को गुमराह करने वाला आंकड़ा है।

सिविल कोर्ट में चैंबर को लेकर वकीलों में चलीं लाठी, फायरिंग

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के सिविल कोर्ट में चैंबर को लेकर वकील आपस में भिड़ गए। वकीलों में जमकर लाठी-डंडे चले और कई राउंड फायरिंग भी हुईं। दोनों पक्षों के कई वकीलों को गंभीर चोटें आई हैं। इस पूरे मामले को पुलिस दबाए बैठी रहीं। वजीरगंज थाने में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी तो एफआईआर दर्ज हुई। इसके बाद जांच करने में जुट गईं।
डीसीपी पश्चिम देवेश पांडे ने बताया कि सिविल कोर्ट में वकीलों के दो पक्षों में वर्चस्व की लड़ाई हुई थी। घटना में लाठी-डंडे चलने के साथ ही कई राउंड फायरिंग की सूचना मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंस्पेक्टर वजीरगंज ने बताया कि राज शर्मा वकील है। उन्होंने रिपोर्ट दी कि देर रात दीवानी कोर्ट के बगल में परिवहन कार्यशाला के पास रेजीडेंसी के गेट के पास बने चैंबर में कुछ लोग चोरी कर रहे हैं। सूचना पर जब राज शर्मा पहुंचे तो वकील अरुण गोस्वामी, हेमू विवेक द्विवेदी, संजय कुमार, सचिन दीक्षित समेत करीब 40 अज्ञात वकील हथियारों से लैस थे। आरोप है कि सभी ने पकडक़र उनकी पिटाई कर दी और उनका सामान चैंबर से फेंक दिया। विरोध करने पर उन्होंने पिस्टल तान दी और फायरिंग कर दी।

लखनऊ में हुई सडक़ दुर्घटना, नहीं पहुंची पुलिस तो बलरामपुर पुलिस ने किया फोन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के मलिहाबाद के हरदोई रोड पर जिन्दौर इलाके में सडक़ दुर्घटना में पुलिस ना पहुंचने पर बलरामपुर पुलिस के दरोगा ने फोर पीएम के दफ्तर में फोन कर इसकी जानकारी दी। घटना की जानकारी के लिए एसपी ग्रामीण को फोन किया गया लेकिन उनका नंबर बंद आया। हालांकि मलिहाबाद इंस्पेक्टर चिरंजीव ने घटना की सूचना मिलते ही घायलों को मलिहाबाद की सीएचसी भेजा।
दरअसल राजधानी के साउथ सिटी में मंजू मिश्रा रहती हैं। वह प्राइमरी विद्यालय में शिक्षक हैं। उनकी तैनाती हरदोई के संडीला में है। आज सुबह वह रोज की तरह संडीला जा रही थी। इसी दौरान उनकी गाड़ी हरदोई रोड के जिंदौर में सडक़ पर खड़ी ट्रक में जा घुसी। घटना में ड्राइवर राजकुमार और मंजू मिश्रा गंभीर रूप से घायल हो गए। उसी राह से गुजर रहे एक युवक ने पुलिस को इसकी सूचना दी लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। उस युवक ने बलरामपुर पुलिस के हरैय्या थाने में तैनात एसआई वीरेंद्र कुमार को इसकी जानकारी दी। वीरेंद्र ने इसकी जानकारी तत्काल थाने पर दी लेकिन, सूचना के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची। बलरामपुर पुलिस के दरोगा ने पुलिस ना पहुंचने पर इसकी जानकारी 4पीएम के दफ्तर में दी। इसके बाद घटना में घायल ड्राइवर और महिला शिक्षक का इलाज संभव हो पाया।

पीएनबी शाखाओं में स्टॉफ की कमी को लेकर धरना

  • पंजाब नेशनल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मांग की कि शाखाओं का वर्गीकरण पूर्व के अनुसार किया जाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पंजाब नेशनल बैंक के अंचल कार्यालय विभूति खंड गोमती नगर में आज पंजाब नेशनल बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने धरना दिया। एसोसिएशन के यूपी के महामंत्री एन के त्रिवेदी ने बताया कि यह धरना पीएनबी के उच्चाधिकारियों को जगाने व कुछ मांगों को लेकर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएनबी द्वारा अपने बिजनेस मॉडल में जो बदलाव किए गए हैं। उसके परिणाम स्वरूप शाखाओं में स्टाफ की भारी कमी हो गई है, जिसका असर ग्राहक सेवा एवं बैंक के अपने व्यवसाय पर पड़ रहा है।
त्रिवेदी ने बताया कि शाखाओं में स्टॉफ की कमी है। संगठन ने शाखाओं का वर्गीकरण एवं अनुशासनात्मक कार्रवाई की नीति का विरोध किया है। संगठन की मांग है कि शाखाओं में स्टॉफ की स्थिति पूर्व के अनुसार बहाल की जाए, शाखाओं का वर्गीकरण पूर्व के अनुसार किया जाए, जिससे कि ग्राहकों को उचित सेवा प्रदान की जा सके। स्टॉफ अकाउंटेबिलिटी पॉलिसी का पुनर्निर्धारण किया जाए, जिससे अधिकारियों को उत्पीडऩ से बचाया जा सके। लखनऊ अंचल के टंडन का कहना है कि यह धरना ऑल पंजाब नेशनल बैंक ऑफीसर्स फेडरेशन के द्वारा ऑल इंडिया स्तर पर पीएनबी के 24 अंचलों में बीते पांच दिनों से चल रहा है। 22 सितंबर को प्रधान कार्यालय दिल्ली में मांग को लेकर भी धरना दिया जाएगा।

https://www.youtube.com/watch?v=R9JmHIq3-tk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *