दिल्ली में पत्रकारों पर हमले के विरोध में आईएफडब्ल्यूजे ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा के सामने सैकड़ों पत्रकारों ने दिया धरना और सौंपा राज्यपाल को ज्ञापन
पत्रकारों ने कहा कि देश में लगातार हो रहे हैं पत्रकारों पर हमले

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पटियाला कोर्ट में पत्रकारों पर हुये हमले के विरोध में आईएफडब्लूजे की राज्य इकाई उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों पत्रकार इकट्ïठïा हुये और आईएफडब्लूजे के अध्यक्ष के विक्रम राव के नेतृत्व में पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग की। इसके साथ ही हमले की कड़ी निंदा करते हुये हमले के दोषियों को जल्द से जल्द चिंहित करके उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी की। इस विरोध प्रदर्शन के बाद पत्रकारों का एक दल राज्यपाल राम नाइक से भी मिलने गया और इस हमले पर अपनी चिंता व्यक्त की।
यहां यूपी श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्ïदीकी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के नाम एक ज्ञापन प्रेषित किया और राज्यपाल से अनुरोध किया कि वे दिल्ली में पत्रकारों पर हुये हमले और उत्तर प्रदेश में पत्रकारों की चिंताजनक स्तिथि से राष्ट्रपति को अवगत कराएं। इसके साथ ही कहा कि पत्रकारों की स्थिति दयनीय है और उनकी हत्या, लूट के प्रयास एक सुनियोजित साजिश से किये जा रहे है। इस विरोध प्रदर्शन में यूपी श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के वरिष्ठ सदस्य श्यामबाबू, मदन मोहन बहुगना, रामदत्त त्रिपाठी, शिव शंकर गोस्वामी, सुरेश बहादुर सिंह, प्रांशु मिश्रा, संजय शर्मा, सुल्तान शहरयार खान, मुदित माथुर, इफ्तिदा भट्टी, ओबिद नासिर, एसएम पारी के साथ सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।

आप ने किया विरोध का समर्थन

आम आदमी पार्टी ने पटियाला कोर्ट में पत्रकारों के साथ हुए अभद्र व्यवहार के विरोध में उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा किये गये विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया। हजरतगंज स्तिथ गांधी प्रतिमा पर आयोजित विरोध प्रदर्शन और धरने में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर उन्हें अपना समर्थन पत्र दिया। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी के साथ जिला कन्वेनर गौरव माहेश्वरी, सुकृति सूर्यवंशी सहित पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रांशु मिश्र को समर्थन पत्र सौंपा।

Pin It