दर्शकों की तरफ से जारी है ‘सुल्तान’ को ईदी देने का शानदार सिलसिला

  • 100 करोड़ तक पहुंचा सुल्तान फिल्म का कारोबार, सलमान ने तोड़ा अपनी ही फिल्मों का पुराना रिकार्ड

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। अक्सर ईद के मौके पर अपनी फिल्म को रिलीज कराने वाले बालीवुड के भाईजान यानी सलमान खान की फिल्म सुल्तान ने टिकट खिड़की पर धमाल मचाया हुआ है। फिल्म देख कर बाहर आ रहे लोगों के बीच भी सलमान खान का जलवा बरकरार है। यह फिल्म लोगों को इतना पसंद आई है कि लोग अपने दोस्तों को भी फिल्म देखने की सलाह दे रहे हैं। इतना ही नहीं बहुंत से लोग फिल्म का दो से अधिक शो देख चुके हैं। इस बात से सलमान खान के फैन्स की सुल्तान को लेकर दीवानगी का अंदाजा लगाया जा सकता है।
ईद के दिन से लगातार छुट्टी के मूड में चल रहे लोगों ने सलमान की फिल्म सुल्तान का हर शो हाउसफुल देखकर अपनी तरफ से शानदार ईदी दी है। ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान की फिल्म सुल्तान ने पहले दिन ही बंपर कमाई की है। दूसरे और तीसरे दिन भी थिएटर हाउसफुल रहे। राजधानी के कई मल्टीप्लेक्स के अलावा सिंगल थियेटर में भी फिल्म के पहले चार शो की एडवांस बुकिंग तीन दिन पहले ही हाउसफुल हो चुकी थी। इसके बावजूद दर्शकों की भीड़ सिनेमा हॉल के आसपास टिकट के लिए मंडराती नजर आ रही है। हॉल से बाहर आ रहे लोग फिल्म की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। उसी के साथ सोशल साइट्स पर भी सुल्तान का क्रेज साफ देखने को मिल रहा है। सोशल साइट्स पर सुल्तान डे ट्रेंड कर रहा है।
सिर चढ़ कर बोल रहा सुल्तान का जादू
इंदिरानगर में रहने वाली आस्था सक्सेना ने सुल्तान फिल्म देखने के बाद कहा कि हर बार उन्हें सलमान की फिल्मों का इंतजार रहता है। ये इंतजार कभी भी बेकार नहीं जाता क्योंकि सलमान की फिल्में होती ही जबरदस्त हैं। वहीं फिल्म की एडवांस बुकिंग करवाने वाले अलीगंज के शैलेश माथुर कहते हैं कि हर साल ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्मों का इंतजार रहता है। सलमान के हर डॉयलॉग पर मैं और मेरे दोस्त सीटियां बजाने से पीछे नहीं हटते हैं। सुल्तान फिल्म देखकर सिनेप्लेक्स से बाहर आए एक बुजुर्ग दम्पति राशिद अली और उनकी पत्नी ने फिल्म को काफी सराहा। गोमतीनगर में रहने वाले राशिद अली ने बताया की उनकी ईद का जश्न उस वक्त तक अधूरा रहता है, जब तक वो अपनी पत्नी के साथ सलमान की फिल्म न देख लें। पिछले कई सालों से यह सिलसिला चला आ रहा है। ईद के मौके पर सिर्फ सलमान खान का ही बॉक्स ऑफिस पर कब्जा रहता है। हर बार बॉक्स ऑफिस पर वो कमाई का नया रिकॉर्ड बनाते हैं और अपना ही रिकॉर्ड तोड़ देते हैं। इस समय चर्चा उनकी हालिया रिलीज हुई फिल्म सुल्तान की है, पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है। फिल्म ने पहले दिन जो कमाई की है, उससे फिल्म के आंकडे बताते हैं कि सुल्तान ने न सिर्फ अपना, बल्कि दूसरे स्टारों के भी रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।
इसी तरह 2010 में आई दबंग को भी ईद पर लाने का फैसला किया गया। क्योंकि कहीं न कहीं ईद को सलमान अपने लिए लकी समझने लगे थे। इस फिल्म से सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस बार भी उनकी फिल्म ने शानदार कलेक्शन किया। इसी तरह बॉडीगार्ड ने करीब 65 करोड़ रुपये कमाए। ईद पर आई बॉडीगार्ड, जिसमें उनके साथ करीना कपूर भी थीं। फिल्म में कुछ खास न होने के बावजूद यह फिल्म निकल पड़ी। आगे की फिल्मों की बात करें तो एक था टाइगर जिसने करीब 75 करोड़ कमाए ।
उसके बाद किक मूवी ने करीब 140 का कलेक्शन कलेक्ट किया।अब बारी थी 2015 के ईद पर आई सलमान के बजरंगी भाईजान की। इस फिल्म ने 320 करोड़ रुपए की रेकॉर्ड तोड़ कमाई कर डाली। क्रिटिक्स ने भी इस फिल्म को हाथों हाथ लिया। वैसे तो सलमान की ज्यादातर फिल्में एक्शन बेस्ड होती हैं, लेकिन बजरंगी भाईजान की यह फिल्म अलग मुद्दे पर बनी थी, जिसमें सलमान ने बेहतरीन अभिनय किया था।
अब इस साल ईद पर आई सुल्तान की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत हुई है। पहले दिन करीब 40 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। साथ ही इस फिल्म को 5 दिन का वीकेंड मिला है और बुधवार से लेकर रविवार तक फिल्म की एडवांस बुकिंग रही है, तब तक ये फिल्म 100 करोड़ के बिजनेस का आकड़ा पार कर चुकी थी। हर बार ईद पर सलमान ईदी देते हैं और उनके फैन्स का पागलपन बॉक्स ऑफिस पर साफ नजर आता है। इस बार दर्शकों ने सलमान की फिल्मों के बिजनेस का सारा रिकार्ड तोड़कर सलमान को अपनी तरफ से ईदी दी है।

ईद पर सल्लू की सुपरहिट फिल्में

सलमान खान की फिल्मों की कहानियों में दम हो या न हो, फिल्म चाहे जितनी भी कमजोर ही क्यों न हो मगर ईद पर रिलीज होने वाली, उनकी सभी फिल्में सुपरहिट रही हैं। सलमान की उन फिल्मों पर भी नजर डालते हैं, जो ईद पर रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। 2009 में आई वांटेडने सलमान खान का कॅरियर टॉप पर पंहुचा दिया था। फिल्म सुपरहिट साबित हुई। इस फिल्म में सलमान के साथ आयशा टाकिया थीं, जिनका इंडस्ट्री में कोई बड़ा नाम नहीं है। इस फिल्म ने ईद पर जब अच्छा बिजनेस किया, तभी से सलमान ने अपनी हर एक फिल्म को ईद के हवाले कर दिया। इंडिया में इस मूवी ने करीब 136 करोड़ का कारोबार किया था।

Pin It