दबंगों ने युवक को पीट कर किया लहूलुहान

  • पुलिस ने पीडि़त के खिलाफ भी दर्ज किया मुकदमा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गाज़ीपुर थाना क्षेत्र के कुछ दबंगों ने अभिषेक नामक युवक को रास्ते में रोककर जबरन उसकी बाइक लूटने का प्रयास किया। इसका विरोध करने पर दबंगों ने युवक पर जानलेवा हमला भी बोला, जिसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इस मामले में बाइक लूटने का प्रयास करने वालों की बजाय पुलिस ने मामले को समझौता करा कर निपटाने का प्रयास किया लेकिन जब पीडि़त नहीं माना, तो पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से प्राथमिकी दर्ज करवा दी, जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से दर्ज मामले के आधार पर पुलिस छानबीन कर रही है।
जानकारी के अनुसार गाज़ीपुर थाना क्षेत्र के प्रताप नगर निवासी अभिषेक रावत पुत्र स्व. मंगल लखनऊ यूनिवर्सिटी में क्लर्क के पद पर तैनात है। अभिषेक का छोटा भाई अंकुर रावत केबिल संचालित करता है। अंकुर के अनुसार आज से करीब 6 माह पूर्व क्षेत्रीय निवासी इ$कबाल से केबिल का पैसा मांगने पर कहासुनी हुई थी। लेकिन क्षेत्रीय लोगों ने समझौता करवा दिया था। उस घटना के बाद से ही इकबाल के दिल में बदले की भावना थी। बीते शुक्रवार की रात जब अकुर का भाई मेडिकल स्टोर से अपनी दवाई लेकर घर लौट रहा था, तो रास्ते में इ$कबाल अपने दर्जन भर गुर्गों के साथ रास्ते में खड़ा हो गया। उसने अभिषेक की गाड़ी रोक ली। गाड़ी रोकते ही सभी दबंगों ने गाड़ी लूटने का प्रयास किया, जिसका विरोध करने पर सभी दबंगों ने पीडि़त को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया।
दबंगों ने पीडि़त को लोहे के राड से पीटा और उसकी गाड़ी व मोबाइल भी तोड़ दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ लिया। उसे अपने साथ थाने ले गई लेकिन आरोपी के साथ पूरी रात पीडि़त को भी थाने में बिठाये रखा। पुलिस लगातार समझौता कराने का दबाव डाल रही थी लेकिन पीडि़त झुकने को तैयार नहीं था। अभिषेक के मुताबिक पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई करने से बच रही है। उसने दूसरे पक्ष के साथ मिलकर क्रास एफआई करवाकर दबाव बनाने का प्रयास किया है।

Pin It