दंगा कराने वाली पार्टी के लोग नोटबंदी में उलझे: अखिलेश

समाजवादियों ने दिखाया विकास का रास्ता

नीति आयोग के गठन के बाद यूपी के नौ हजार करोड़ रुपए बंद कर दिया केन्द्र सरकार ने
सपा बहुमत से बनाएगी सरकार, कांग्रेस साथ आई तो मिलेंगी 300 सीटें

18-dec-page-114पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सहारा समय चैनल पर आज एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभी मुद्दों पर बेवाकी से अपनी बात रखी। नोटबंदी, कांग्रेस से गठबंधन के साथ पिछले दिनों सपा कुनबे में हुए महासंग्राम पर भी वे खुलकर बोले। सीएम ने कहा कि समाजवादियों ने विकास का रास्ता दिखाया है। कुछ महीने पहले मैंने कहा था कि पांच माह काम कर लो पांच साल की सरकार मिलेगी। अब मैं कहता हूं कि 100 दिन बचे हैं, काम कर लो पांच साल की सरकार मिलेगी। उन्होंने कहा कि सपा बहुमत से सरकार बनाएगी। यदि कांग्रेस साथ आई तो 300 सीटें मिलेंगी।
सीएम ने कहा कि यूपी पहला ऐसा राज्य है जहां एक्सप्रेस-वे बना है। कोई राज्य यह काम अकेले नहीं कर पाया। यूपी के 45 जिलों को फोर लेन से जोडऩे का काम किया है। जो लोग दो-तीन बार सीएम रहे हैं, वो भी ये काम नहीं कर पाए हैं। विकास कार्य देखकर बीजेपी के लोग चाहेंगे कि तारीख जल्दी आए और हम चाहेंगे कि हमें और समय मिले ताकि और काम करा सकूं। सीएम ने कहा कि जैसे ही नोटबंदी का फैसला आया मैंने कहा था कि पैसा काला सफेद नहीं होता। लेनदेन काला होता है। सरकार को इस पर नजर रखनी चाहिए। ममता के साथ मंच शेयर न करने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि राष्टï्रीय अध्यक्ष का फैसला था इसलिए मैं नहीं गया। नोटबंदी के फैसले पर केन्द्र सरकार पूरी तरह असफल हैं।

उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि वो क्या करें। केन्द्र सरकार को फैसला लेने से पहले सोचना चाहिए था कि इसके लिए देशवासी तैयार है या नहीं। जिस तरह से जनता को परेशान किया जा रहा है आने वाले समय में जनता उसका जवाब देगी। मैं तो तारीख का इंतजार कर रहा हूं।
कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि मैं गठबंधन पर राय दे सकता हूं, फैसला नहीं। उन्होंने कहा कि सपा अपने बहुमत से बनाएगी सरकार। यदि कांग्रेस आई तो 300 से अधिक सीटें मिलेगी। पर विजयी होंगे। अंकल और चचा के साथ वर्चस्व की लड़ाई के सवाल पर सीएम अखिलेश ने कहा कि हमारे यहां वर्चस्व की लड़ाई थी ही नहीं। जनता चाहेगी तो तभी वर्चस्व बनेगा। अखिलेश के व्यवहार से नेताजी मुलायम सिंह यादव और चाचा शिवपाल के भावुक होने के सवाल पर सीएम ने दो टूक जवाब दिया। उन्होंने कहा 100 दिन किसी की बात पर बैठने की जरूरत नहीं।

भाजपा सांसद ब्रजभूषण सिंह ने सीएम से पूछा, नेताजी के मन में पीएम बनने का सपना था, क्या यह सपना आपके मन में भी है

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भाजपा सांसद ब्रज भूषण सिंह ने भी सवाल किया। भाजपा सांसद ने मुख्यमंत्री से पूछा कि नेताजी का सपना प्रधानमंत्री बनने का था, लेकिन वे नहीं बन सके। क्या आप सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के इस सपने को पूरा करेंगे। क्या आपके मन में भी ऐसा सपना है। भाजपा सांसद के इस सवाल पर हाल में सन्नाटा छा गया। लोग एक दूसरे की ओर देखने लगे। सबकी नजरें मुख्यमंत्री की ओर थीं। इस दौरान मौजूद लोगों ने कानाफूसी शुरू कर दी कि आखिर भाजपा सांसद ने ऐसा सवाल क्यों पूछा? उन्होंने प्रदेश के विकास आदि पर सवाल क्यों नहीं किया। क्या भाजपा सांसद का यह सवाल पार्टी के एक तबके की इच्छा का प्रतीक तो नहीं है। क्या भाजपा सांसद अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इतना अधिक ऊब गए हैं जो मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर आशाभरी नजरों से देख रहे हैं। क्या उनकी इच्छा मुख्यमंत्री को बतौर प्रधानमंत्री देखने की है। पता नहीं नेताजी को यह बात समझ आई या नहीं लेकिन जनता तक संदेश तो पहुंच ही गया है कि भाजपा के अंदर भी मोदी को लेकर कुछ चल रहा है।

अच्छे दिन का वादा करने वालों को जनता सिखाएगी सबक
संगीत नाटक एकादमी में आज कार्यक्रम ‘क्लासिक वाइस ऑफ इंडिया’ में बतौर मुख्य अतिथि सीएम अखिलेश यादव शरीक हुए। इस अवसर पर उन्होंने नोटबंदी और भाजपा की नीतियों पर करारा हमला करते हुए कहा कि आज दंगा कराने वाले खुद पांच और हजार के नोटों में उलझ गए हैं। उन्हें सूझ नहीं रहा है कि वे क्या करें। सीएम ने कहा कि आने वाले समय में अच्छे दिन का वादा करने वालों को जनता सबक सिखायेगी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत

नोटबंदी के खिलाफ लखनऊ में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का अमौसी एयरपोर्ट पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

आईएएस और आईपीएस मैच में बॉलिंग करते मुख्य सचिव राहुल भटनागर
केडी सिंह स्टेडियम में आज सुबह महिंद्रा ऑटोमोटिव डिवीजन क्रिकेट कप के लिए आईएएस और आईपीएस के बीच क्रिकेट मैच खेला गया। इस अवसर पर मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने भी बॉलिंग में अपना हाथ आजमाया।

Pin It