तय समय में पूरा हो आवासों का निर्माण कार्य: आलोक रंजन

  • राजीव आवास योजना के तहत निर्धारित 5000 आवासों का मामला

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने राजीव आवास योजना के तहत आवासों का निर्माण कार्य समय से पूरा करवाने और उसकी गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया है। इसके साथ ही नगर विकास विभाग से जुड़ी अन्य परियोजनाओं और कार्यों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया है।
आलोक रंजन ने शास्त्री भवन में विकास एजेण्डा के अंतर्गत नगर विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना-सबके लिये आवास (शहरी) योजनान्तर्गत प्लान ऑफ एक्शन बनाने के लिए विशेषज्ञों के चयन की कार्यवाही शीघ्र पूरा कराई जाए। इस योजना से अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित कराया जाये। इसके अलावा राजीव आवास योजना के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2016-2017 में 5000 आवासों के निर्धारित लक्ष्य का निरन्तर अनुश्रवण कर आवासों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि अटल मिशन फॉर रिजूविनेशन एण्ड अर्बन ट्रान्सफॉर्मेशन (अमृत) योजनान्तर्गत प्रदेश के चिन्हित 61 शहरों में आधारभूत सुविधाओं का विकास प्राथमिकता पर कराकर नागरिकों को बेहतर सेवायें उपलब्ध करायी जायें। इसी तरह स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अन्तर्गत चयनित शहरों के नागरिकों की आकांक्षाओं, आवश्यकताओं एवं परिस्थितियों के अनुरूप कार्य योजना के अनुसार शहर का विकास करने की कार्यवाही जल्द से जल्द शुरू करायी जाये।
उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन योजना के अन्तर्गत कराये जाने वाले कार्यों हेतु स्वीकृत धनराशि का सीएम के मुख्य सलाहकार ने कहा कि नमामि गंगे परियोजना के अन्तर्गत सीवरेज से सम्बन्धित 14 परियोजनाओं में से सीवरेज डिस्ट्रिक्ट-ई (इलाहाबाद) का कार्य पूर्ण हो जाने के फलस्वरूप अवशेष 13 परियोजनाओं के कार्यों में गति लाकर समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये।

Pin It