तमिलनाडु में 3 मेडिकल छात्राओं ने की खुदकुशी

कॉलेज प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। तमिलनाडु के विल्लुपुरम के एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में पढऩे वाली 3 छात्राओं के शव कल रात एक कुंए से बरामद हुए। तीनों एसवीएस मेडिकल कॉलेज ऑफ नेचरोपैथी एंड योगा साइंसेज में पढ़ती थी। मामला आत्महत्या का माना जा रहा है।
पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसमें छात्राओं ने अपने इस कदम के लिए कॉलेज प्रशासन और इसके चेयरपर्सन को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस ने फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया है, लेकिन जांच शुरू की जा चुकी है।

परिवार का यह आरोप
छात्राओं के परिजनों का भी आरोप है कि कॉलेज प्रशासन उन्हें प्रताडि़त कर रहा था। एक छात्रा के पिता ने कहा, ‘ये खुदकुशी नहीं, हत्या है। हम चाहते हैं कि पोस्टमार्टम विल्लुपुरम में नहीं, बल्कि चेन्नई में कराया जाए।’ उन्होंने कॉलेज के सभी छात्रों से अनुरोध किया है कि वह तीनों छात्राओं के समर्थन में खड़े हों। राष्टï्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य शमीना शफीक ने इस मामले पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा, ‘ये बहुत चौंकाने वाली घटनाएं हैं। इससे दिखता है कि ये बहुत गंभीर मामला है, इसलिए छात्राओं ने ये कदम उठाया है। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। कॉलेजों को छात्रों की लगातार काउंसलिंग करनी चाहिए।

रोहित वेमुला जैसा केस
गौरतलब है कि यह घटना हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला के खुदकुशी करने के सात दिन बाद हुई है। रोहित और उसके चार साथियों को ्रक्चङ्कक्क के एक नेता से मारपीट के आरोप में हॉस्टल से निलंबित कर दिया गया था।

Pin It