डीजे तो डिस्कोथेक में बजता है, भजन बजाने को कहा होता तो ठीक होता…!

फैजाबाद में 100 बेड का अस्पताल और प्रदेश में 60 नये नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लोकार्पण कार्यक्रम में सीएम ने साधा भाजपा पर निशाना

81 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मौका तो था प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के बढ़ते कदम पर चर्चा और लोकार्पण का, मगर मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में भाजपा पर सीधा निशाना साधा। अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते-बताते सीएम ने कहा कि कुछ लोग प्रदेश में माहौल खराब करना चाहते हैं। ये लोग कांवर यात्रा में डीजे बजाने की मांग कर रहे हैं। डीजे तो डिस्कोथेक में बजाया जाता है। अगर हमसे भजन बजाने को कहा होता तो ठीक होता। हमारी सरकार तो अयोध्या परिक्रमा और बनारस के घाटों पर भी भजन बजवा रही है।
मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित कार्यक्रम में फैजाबाद में आज शुरू हो रहे 100 बेड के अस्पताल का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लोग कितना भी विवाद करें हमारी सरकार शांति की पक्षधर है। फैजाबाद में विकास कार्य सिर्फ सपा सरकार ने ही कराए। उन्होंने कहा कि हमने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि अयोध्या में परिक्रमा स्थल पर पेड़ लगाए जाए और खास तौर पर वह पेड़ लगाए जाए जो धार्मिक दृष्टिïकोण से महत्वपूर्ण हो।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं में उनकी सरकार ने सराहनीय काम किया है। यही कारण है कि प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा मरीजों को देखा गया है। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि प्रदेश में एक भी केस ऐसा सामने न आए, जिसमें व्यक्ति को इलाज न मिल पाने के कारण परेशानी हुई हो। सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में जांचे पहले ही मुफ्त थी और आज से राजकीय चिकित्सालयों में नि:शुल्क अल्ट्रासाउंड भी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस सेवा का लाभ लाखों मरीजों को हुआ है। उनकी सरकार पूरी कोशिश करेगी कि इस सेवा का और विस्तार किया जाए।

कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन मीडिया से खासे नाराज दिखाई दिये। उन्होंने कहा कि वह इतना बढिय़ा काम कर रहे हैं, मगर फिर भी एक कुत्ते के फोटो के नीचे लिख दिया जाता है कि अहमद हसन जी देखिए। अहमद हसन एक अखबार में छपे उस फोटो से नाराज थे जिसमें अस्पताल के बिस्तर पर कुत्ता बैठा था। उन्होंने कहा कि मीडिया ने ही मोदी की सरकार बनवा दी और जान-बूझ कर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अच्छे कार्य को नजरअंदाज किया जाता है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल, शंख लाल माझी, विधायक पवन पाण्डेय और मुख्य सचिव आलोक रंजन ने भी स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं की तारीफ की।

महिलाओं का आत्मनिर्भर होना जरूरी: डिंपल यादव

सीएम की सांसद पत्नी को लुभा गया फ्लो बाजार

लखनऊ। फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आई सांसद डिंपल यादव ने महिलाओं के आत्मनिर्भर होने की प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाओं के आत्मनिर्भर होने से समाज मजबूत होता है। उन्होंने होटल क्लार्क में लगी फ्लो बाजार प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद सभी स्टालों पर जाकर महिलाओं का हौसला बढ़ाया और कहा कि जिस तरह से आप लोगों ने आत्म निर्भर होकर अपना व्यवसाय बढ़ाया है, वह महिलाओं के लिए आदर्श है। हम सभी को मिलकर उन महिलाओं को भी आगे लाने की कोशिश करनी चाहिए जो कमजोर हैं। अगर देश की आंधी आबादी मजबूत होगी तो देश खुद विकास करेगा।
प्रदर्शनी में एस्प्रा ज्वैलरी, सुगंध कला सहित कई आर्कषक स्टाल लगाए गये थे। एस्प्रा ज्वैलरी की प्रबंधक आकांक्षा अग्रवाल ने बताया कि महिलाओं ने इस प्रदर्शनी का आयोजन समाज में अपनी भागीदारी को और मजबूत करने के लिए किया है।

Pin It