डिप्लोमा इंजीनियर्स की हड़ताल खत्म

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने रविवार को अपनी हड़ताल वापस लेने की सार्वजनिक घोषणा कर दी है। हालांकि यह निर्णय एक दिन पहले ही लिया जा चुका था। लेकिन सदस्यों के भडक़ने के डर से महासंघ के प्रदेश नेतृत्व ने इसकी घोषणा करने में 24 घंटे का वक्त लिया। इस दौरान सभी जिलों में इस फैसले पर सहमति बनाने के प्रयास किए गए।
इंजीनियरों ने 4800 रुपये ग्रेड पे, पदोन्नत वेतनमान और राजपत्रित दर्जे की मांग को लेकर डिप्लोमा इंजीनियर दो मार्च से हड़ताल पर थे। शनिवार की शाम उप्र. डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के महासचिव सुधीर पंवार ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर हड़ताल स्थगित करने की सूचना दे दी थी।
इस पत्र में कहा गया था कि शासन की ओर से समस्याओं के शीघ्र समाधान का वादा किया है। साथ ही हड़ताल वापस लेने की अपील भी की। इसलिए हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। पत्र में मुख्यमंत्री से निर्धारित समयसीमा के भीतर निर्णय लेने का आग्रह भी किया गया। महासंघ के इस निर्णय के बारे में रविवार को पूरे दिन प्रदेश नेतृत्व ने मंडलीय और जिलाध्यक्षों को यह समझाने का प्रयास किया कि राज्य सरकार के सकारात्मक रुख के कारण हड़ताल वापस ली गई।

Pin It