टैम्पो में बैठकर चुराते थे बगल वाले का मोबाइल

मोबाइल चोरी करने वाले गैंग का खुलासा

तीन युवक 310 मोबाइल के साथ गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। गुडम्बा थाने की पुलिस ने आटो में यात्रा करने के बहाने मोबाइल चोरी करने वाले एक गैंग का खुलासा किया है। इसमें तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से 310 मोबाइल 161 मोबाइलों की बैटरी बरामद की गई हैं। इन मोबाइलों को सस्ते दामों पर खरीदने और उनके अलग-अलग पार्ट मोबाइल में लगाने का धंधा करने वाले दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक नगर ट्रांसगोमती ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक गुडम्बा और पुलिस अधीक्षक नगर ट्रांसगोमती की संयुक्त टीम ने चेकिंग के दौरान टेढ़ीपुलिया से तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इसमें साहिल, बबलू मिश्रा और एक नाबालिग बच्चे के पास से 20 मोबाइल बरामद किए गए। जब युवकों से पूछताछ की गई और मोबाइल से संबंधित कागजात मांगे गये तो बड़ा मामला सामने आया। ये तीनों युवक आटो रिक्शा में बैठकर यात्रा करने वाले लोगों का मोबाइल चुराते थे। इसके बाद उसको राजाजीपुरम स्थित शर्मा मार्केट में आशीष गुप्ता की मोबाइल रिपेयरिंग दुकान पर बेच देते थे। वह दुकानदार मोबाइल से अलग-अलग पार्ट निकालकर खराब मोबाइलों को सही करता था। इसमें उसको अच्छी कमाई होती थी।
मोबाइल पकड़े जाने का डर भी नहीं रहता था। इसलिए पुलिस की टीम ने आशीष गुप्ता की दुकान में छापा मारकर दो बोरियों में भरकर रखे सैंकड़ों मोबाइल फोन और उनकी बैटरियां बरामद की हैं। इन मोबाइल फोन और बैटरी से संबंधित कोई भी कागजात दुकानदार के पास नहीं था। इसलिए पुलिस ने आईपीसी की धारा 41, 411, 413 और 414 में मामला पंजीकृत कर दुकानदार समेत चारों युवकों को जेल भेज दिया है। इस घटना का खुलासा करने वाली टीम में एसएचओ हृषिकेश यादव, एसआई राजित राम यादव, एसआई पंकज मिश्र व सर्विलांस टीम के एसआई रतनलाल कन्नौजिया, हेड कांस्टेबल राजेश सिंह व अन्य शामिल थे।

Pin It