झलकारीबाई अस्पताल में लगी आग, मची भगदड़

स्टोर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। हजरतगंज चौराहे पर स्थित झलकारीबाई अस्पताल के नियोनेटल यूनिट के स्टोर में बुधवार की रात नौ बजे के करीब अचानक आग लग गई। घटना के दौरान सेकंड फ्लोर पर स्थित एनआईसीयू में दस बच्चे भर्ती थे। इनमें से अधिकतर बच्चों को ऑक्सीजन लगी थी। कमरे के रोशनदान से अचानक धुआं निकलते देखकर नियोनेटल यूनिट में भगदड़ मच गई। वहां मौजूद महिलाएं अपने-अपने शिशुओं को लेकर भागने लगीं। सूचना मिलते ही डीएम राजशेखर मौके पर पहुंच गये।
गौरतलब है कि बुधवार रात लगभग नौ बजे झलकारीबाई के सेकंड फ्लोर पर स्थित एनआईसीयू में सिस्टर सिंधु मिश्रा ड्यूटी पर थीं। डॉ. सोनल अग्रवाल राउंड लेकर ले रही थीं। तभी अचानक वहां ‘आग लग गई’ का शोर मच गया। एनआईसीयू में भर्ती मरीजों के परिवारीजन भी अचानक आग लगने के शोर से घबरा गए। मंजू शुक्ला नाम के एक मरीज के परिवारीजन ने बताया कि अंदर एक कमरे में ताला लगा था, उसी के रोशनदान से धुआं निकलना शुरू हुआ था। अचानक धुआं निकलने से वहां भर्ती सभी 10 बच्चों की जान बचाने के लिए परिवारीजन अंधाधुंध भागने लगे।

चारों तरफ भर गया काला धुआं
स्टोर के अंदर लगी आग के कारण निकले धुएं से पूरे फ्लोर पर काला धुआं भरा हुआ था। इसके चलते वहां कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। फायर ब्रिगेड के सिपाहियों को स्टोर तक पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। किसी तरह पूरी तरह से एयर कंडीशंड होने के धुआं निकलने में भी दिक्कत आ रही थी। किसी तरह डेढ़ घंटे तक चली मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

Pin It