जून तक शुरू हो जाएंगी ऑनलाइन सुविधाएं

  • मई में शुरू होनी थीं सुविधाएं, अड़ंगा लगा रहे नगर निगमकर्मी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम और जलकल विभाग के कर्मचारी अपने फायदे के लिए जनता की सुविधाओं में अड़ंगा लगा रहे हैं। इसी कारण ऑनलाइन घर बैठे गृहकर, गृहकर नामांतरण, जलकर जमा करना व पेयजल और सीवर कनेक्शन आवेदन की सुविधाएं अब तक नहीं शुरू हो सकी हैं, जबकि इन्हें मई में शुरू करने का लक्ष्य रखा गया था।
नगर निगम के अधिकारियों की माने तो अप्रैल में यह शुरू करना था इसके लिए दावा किया गया था कि साफ्टवेयर भी तैयार हो गया है। इसकी सिक्योरिटी ऑडिट का काम दो सप्ताह में पूरा करने के बाद इसकी सेवा मई तक शुरू कर दी जाएगी। अब जून के भी १० दिन गुजर चुके हैं लेकिन अब तक ऑनलाइन सुविधा नहीं शुरू हो सकी है। वहीं इसमें सूत्रों का कहना है कि ऑनलाइन सुविधा शुरू होने के बाद निगम कर्मचारियों का हित प्रभावित होगा। इसलिए इसमें लेटलतीफी की जा रही है।

अभी तक नहीं शुरू हुई डाटा फीडिंग 
वाटर और सीवर टैक्स के साथ इसके कनेक्शन के लिए भी घर बैठे ऑनलाइन की सुविधा उपभोक्ताओं को देने के लिए जलकल विभाग सॉफ्टवेयर तैयार कर रहा था। इस मई में शुरू होना था लेकिन अब तक इसका फार्मेट ही बन पाया है। जलकल विभाग के अधिकारियों की माने तो ऑनलाइन कनेक्शन आवेदन का प्रोजेक्ट बन गया है। अब डाटा फीडिंग का काम होना है। यह काम जल्द ही पूरा हो जाएगा और अगले महीने से यह ऑनलाइन सुविधा शुरू कर दी जाएगी।

Pin It