जीएसटी के विरोध में व्यापारियों ने निकाला कैंडिल मार्च

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। त्रिस्तरीय जीएसटी के विरोध में यहियागंज के व्यापारियों ने कैंडिल मार्च निकाला। इस दौरान व्यापारियों ने यहियागंज की गलियों में घूम-घूम कर जीएसटी बिल में मौजूद कमियों के बारे में लोगों को बताया। इसके साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि किसी भी सूरत में त्रिस्तरीय जीएसटी बिल को लागू नहीं होने देंगे।
केन्द्र सरकार के आन लाइन खरीदारी से संबंधित नये त्रिस्तरीय जीएसटी बिल का चारों तरफ विरोध हो रहा है। इसमें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अनेकों व्यापारी संगठन भी शामिल हो गये हैं। इसी क्रम में यहियागंज के व्यापारियों ने मंगलवार को एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया। इसमें व्यपारियों ने हाथ में कैंडिल लेकर यहियागंज की सभी गलियों में घूम-घूम कर जीएसटी बिल में मौजूद खामियों के बारे में लोगों को बताया। इसके साथ ही कहा कि देश में सरकार व्यापारिक हितों पर कुठाराघात कर रही है। इसको किसी भी सूरत में बरदास्त नहीं किया जायेगा। यदि सरकार को जीएसटी बिल लागू ही करना है, तो उनको त्रिस्तरीय जीएसटी की जगह एकल स्तरीय व्यवस्था का प्रावधान करना होगा।

यदि सरकार एकल स्तरीय व्यवस्था लागू करने का कानून बनायेगी, तो व्यापारी वर्ग सहयोग करेगा अन्यथा व्यापारियों का सहयोग और प्रदर्शन जारी रहेगा। इस मुद्दे को लेकर व्यापारी वर्ग व्यापक आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। कैंडिल जुलूस में हरीशचंद्र अग्रवाल, अमरनाथ मिश्रा, नीरज गुप्ता, गुरनाम सिंह, महेश गुप्ता, हेमंत खुराना, राजीव अग्रवाल, विनीत रस्तोगी और महबूब अली समेत कई अन्य व्यापारियों ने शिरकत की।

Pin It