जिला पंचायत चुनाव की तैयारी तेज

जिले में चुनावी प्रशिक्षण की रूपरेखा तैयार
15 सितंबर को गांधी भवन में दिया जायेगा प्रशिक्षण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। जिला पंचायत चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी की तरफ से पंचायत चुनाव की निगरानी के लिए नियुक्त अधिकारियों के प्रशिक्षण की रूपरेखा तैयार कर ली गई है। प्रशिक्षण का कार्य पूरा होने और अधिसूचना जारी होने के बाद चुनावी माहौल और अधिक गरमाने की उम्मीद है।
जिला पंचायत चुनाव में नौ आरओ और 162 एआएओ की तैनाती की गई है। इस चुनाव में कुल 1700 बूथों पर मतदान होना है। जिन पर सकुशल चुनाव सम्पन्न कराने को लेकर करीब 8000 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जानी है। जिला पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं की सूची भी तैयार की जा चुकी है।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि 15 सितंबर को गांधी भवन सभागार में प्रशिक्षण के दौरान सभी आरओ और एआरओ की उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है। इस प्रशिक्षण में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने और निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अक्षरश: पालन करने से संबंधित तकनीकी बातों की जानकारी दी जायेगी। इसके साथ ही पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यदि आवश्यकता पड़ी तो अन्य राज्यों से पुलिस मंगाकर चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया जायेगा। प्रशासन का पूरा प्रयास होगा कि हर मतदाता बिना किसी दबाव के अपने मत का प्रयोग करे। उम्मीद की जा रही है कि सितंबर के अंतिम सप्ताह तक चुनाव हो जायेगा।द्घ

Pin It