जानलेवा बन रही ट्रामा सेंटर की लिफ्ट

  • मरीज और डॉक्टर लिफ्ट में फंसे, तीमारदारों ने किया हंगामा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। केजीएमयू के ट्रामा की लिफ्ट मरीजों के लिए जानलेवा सबित हो रही है। अक्सर यह लिफ्ट खराब रहती है लेकिन केजीएमयू प्रशासन की ओर से मामले का गंभीरता से नहीं लिया जाता। आज सुबह अचानक ट्रामा की लिफ्ट खराब हो जाने से मरीज और डॉक्टर दोनों लिफ्ट में करीब दो घंटे तक फंसे रहे, जिससे मरीज की हालत काफी बिगड़ गई। मरीज के तीमारदारों ने लिफ्ट को लेकर जमकर हंगामा काटा। केजीएमयू प्रशासन को जानकारी मिलने पर इंजीनियर को बुलाया गया तब जाकर लिफ्ट शुरू हुई। इस बीच करीब दो घंटे तक मरीज तड़पता रहा।

ट्रामा सेंटर आये एक गंभीर मरीज को ऊपर डिजास्टर वार्ड में शिफ्ट किया जाना था। इसके लिए मरीज के साथ उसका एक तीमारदार और डॉक्टर लिफ्ट से डिजास्टर वार्ड में जाने लगे। इस बीच लिफ्ट में दिक्कत आने से लिफ्ट ने काम करना बंद कर दिया और करीब दो घंटे तक डॉक्टर और मरीज फंसे रहे। इस दौरान मरीज की हालत बिगड़ गई और परिजनों ने ट्रामा सेंंंटर में जमकर हंगामा काटा।

अक्सर लिफ्ट रहती है खराब
ट्रामा सेंटर के ऊपर के वार्डों में मरीजों को लिफ्ट की सहायता से ऊपर की मंजिलों में बने अलग-अलग वार्डों में ले जाया जाता है। ट्रामा में गंभीर मरीज ही आते हैं इसके बावजूद यहां की लिफ्ट अक्सर खराब रहती है। ऐसे में गंभीर मरीजों की जान का खतरा हमेशा बना रहता है।

Pin It