जन समस्याओं का हो त्वरित निस्तारण: मुख्य सचिव

प्राधिकरण आम लोगों को अधिक से अधिक आवासीय सुविधाएं उपलब्ध कराएं

4Captureपीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आलोक रंजन ने समस्त प्राधिकरणों के उपाध्यक्षों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि आम नागरिकों की समस्याओं का समाधान निर्धारित अवधि में प्राथमिकता से कराने के लिए ऑनलाइन सर्विसेज सेवा उपलब्ध कराए। प्राधिकरणों को अपनी बेहतर कार्यशैली के माध्यम से आम नागरिकों में अपनी बेहतर छवि बनानी होगी। सभी प्राधिकरण अपनी लैण्ड बैंक विकसित कर आम नागरिकों को आवासीय सुविधाएं औचित्यपूर्ण दर पर उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
मुख्य सचिव आलोक रंजन शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में आवास विकास के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुये आवश्यक निर्देश दिए। श्री रंजन समीक्षा बैठक के तुरन्त बाद सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ 20 एकड़ में निर्माणाधीन लखनऊ हॉट अवध शिल्प ग्राम परियोजना का स्थलीय निरीक्षण करते हुये निर्देश दिये कि परियोजना के कार्य में गुणवत्ता के साथ अधिकतम अप्रैल, 2016 तक अवश्य पूर्ण कराए। उन्होंने कहा कि लखनऊ अवध शिल्प ग्राम योजना के अन्तर्गत फूड कोर्ट, क्राफ्ट कोर्ट, डारमेटरी, क्राफ्ट शॉप, ए.सी. क्राफ्ट शॉप सहित प्रशासनिक भवन एवं प्रदर्शनी हाल का निर्माण गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराया जाये। विकास प्राधिकरण गाजियाबाद, आगरा, बनारस, कानपुर के उपाध्यक्षों ने भी अपने प्राधिकरण क्षेत्र में कराये जाने वाले कार्यों की प्रगति की जानकारी देते हुये प्रगति से अवगत कराया। बैठक में प्रमुख सचिव आवास सदाकांत, आवास आयुक्त शहाबुद्दीन, उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

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