छात्रवृत्ति हड़पने को लेकर छात्रा ने राजभवन में की शिकायत

  • कॉलेज प्रशासन ने जबरन ट्रांसफर कराए अपने अकाउंट में स्कॉलरशिप का पैसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय से सम्बद्घ सिटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट में बीबीए अन्तिम वर्ष की छात्रा ने कॉलेज प्रशासन पर अपनी छात्रवृत्ति हड़पने का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत राज्यपाल से की। छात्रा का आरोप है कि कॉलेज के स्टाफ अखिलेश ने स्कालरशिप में कॉलेज के आकाउंट में जबरन ट्रांसफर करा ली है।
लखनऊ के रकाबगंज निवासी तान्या गुप्ता पुत्री अनिल कुमार गुप्ता वर्ष 2016 में सिटी कालेज ऑफ मैनेजमेन्ट में बीबीए अन्तिम वर्ष की छात्रा थी। छात्रा को अन्तिम वर्ष में ओबीसी वर्ग के अन्तर्गत 56000 रुपए की छात्रवृत्ति बैंक अकाउंट में आई। छात्रा का अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक की बीबीडी शाखा में है। छात्रा का आरोप है कि कॉलेज प्रशासन की ओर से छात्रा को फोन कर अपनी आईडी के साथ कॉलेज बुलाया गया। कॉलेज पहुंचने पर स्टाफ के ही अखिलेश ने मुझपर दबाव बनाते हुए अपनी छात्रवृत्ति की 56000 रकम में से 35000 रूपए कालेज के खाते में ट्रांसफर कराने के लिए धमकी दी कि तुम्हारा अन्तिम वर्ष है। ऐसा न करने पर तुम्हारे इण्टर्नल माक्र्स और कैरेक्टर सर्टिफिकेट को लेकर परेशानी उठानी पड़ेगी। कर्मचारी ने यह भी कहा कि यदि अभी तुम मेरी बात मान लेती हो, तो कुछ दिन बाद तुम्हे पैसा वापस मिल जाएगा। सहमी छात्रा ने रिजल्ट खराब होने के डर से दबाव में आकर 35000 रूपए कॉलेज में खाते में ट्रांसफर कर दिया। अब छात्रा अपना पैसा वापस लेने के लिए कॉलेज के चक्कर लगा रही है।
कॉलेज प्रशासन से शिकायत करने पर पैसा देने से इंकार कर रहा है। छात्रा का कहना है कि मेरे अलावा एसटी, एससी और ओबीसी वर्ग के दर्जनों छात्र-छात्राएं शामिल हैं।
कॉलेज प्रशासन अखिलेश पर किसी प्रकार की कार्रवाई करने के बजाय धोखाधड़ी
में पूरी तरह शामिल है। छात्र एवं छात्राएं भी शामिल हैं, कालेज मैनेजमेंट ने जिनकी छात्रवृत्ति धोखाधड़ी से हड़प कर ली है। कहीं सुनवाई न होने के कारण छात्रा ने परेशान होकर राजभवन में इसकी शिकायत कर पैसा वापस दिलवाने की गुहार लागई है।

Pin It