चुनाव में होगा टेक्नोलॉजी का बोल बाला

-मुजाहिद जैदी
Captureलखनऊ। 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी को उसके हाईटेक प्रचार से काफी मदद मिली और अब एक बार फिर पार्टी यूपी में मिशन 2017 की सफलता के लिए डिजिटल तकनीक का सहारा ले रही है। यूपी बीजेपी ने एक एंड्रायड मोबाइल एप लॉन्च किया है जिसमें पार्टी से जुड़ी तमाम जानकारियां मौजूद हैं। इतना ही नहीं इसके जरिए एक आम कार्यकर्ता भी अपनी बात सीनियर लीडरशिप तक पहुंचा सकता है।
मिशन 2017 को लेकर बीजेपी की नजर युवा वोटरों पर है। यही वजह है कि पार्टी ने अब एक नया मोबाइल एप लॉन्च किया है। जिसे किसी भी एंड्रॉयड मोबाइल पर डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए पार्टी का मेंबर होना जरूरी है। यूपी बीजेपी की वेबसाइट पर जाकर दिये गये लिंक पर क्लिक करने से ये एप डाउनलोड हो जाएगा।
इस मोबाइल ऐप में सबसे पहले संगठन के बारे में जानकारी दी गई है जिसमें यूपी बीजेपी से जुड़े सभी पदाधिकारियों के नाम और मोबाइल नंबर दिये गये हैं। इसका इस्तेमाल फोन डायरेक्टरी के तौर पर भी किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात ये है कि ये ऑफ लाइन भी काम करता है। वहीं संगठन के बाद मेंबरशिप का कॉलम दिया गया है जिसमें अगर पार्टी का सदस्य किसी को मेंबर बनाता है तो इसके जरिए वो पार्टी को जानकारी दे सकता है। इसके बाद आता है कॉलम सुझाव का जिसमें कोई भी पार्टी मेंबर अपना सुझाव पार्टी फोरम में रख सकता है और उसके सुझाव को वरिष्ठ नेताओं के पास भेजा जाएगा।

Pin It