चुनाव में जीत के लिए अखिलेश का दांव, सबको मिलेंगे मुफ्त में मोबाइल

  • उत्तर प्रदेश में डिजिटल क्रांति की नई मुहिम चलाने की तैयारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में जीत का नया दांव चला है। उन्होंने यूपी में 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को मोबाइल देने का फैसला किया है। इसको समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में भी शामिल किया जायेगा। यह फैसला वोटरों को लुभाने की दिशा में अखिलेश के मास्टर स्ट्रोक के रूप में देखा जा रहा है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में बेरोगारी भत्ता और लैपटाप बांटकर युवाओं का समर्थन हासिल किया था। इसके अलावा पिछले चुनाव में सोशल मैनेजमेंट की अद्भुत प्रतिभा का बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत सपा को बहुमत मिला। सीएम बनने के बाद से अखिलेश यादव ने सरकारी विभागों को हाईटेक बनाने से लेकर एनेक्सी में पेपर लेस काम करवाने तक का काम बेहतरीन ढंग से किया है। अपनी इसी आधुनिक सोच और सोशल मीडिया पर सक्रियता के कारण अखिलेश यादव ने लोगों की समस्याओं का डिजिटल तरीके से समाधान करने का भी प्रयास किया है।
इसमें जनसुनवाई पोर्टल और जनसुविधा केन्द्र के अलावा ई-डिस्टिक को बढ़ावा दिया गया। इस काम की जनता के बीच काफी तारीफ भी हो रही है। अपनी इसी सोच को आगे बढ़ाते हुए अखिलेश यादव ने लोगों के मोबाइल फोन पर त्यौहारों की बधाई देने का सिलसिला भी शुरू किया। प्रदेश की जनता को सीएम की तरफ से मोबाइल पर दी जाने वाली त्यौहारों की बधाई को लोगों ने उनसे सीधा जुड़ाव महसूस किया। इसको दूसरे लोगों ने भी फॉलो किया है। फिलहाल आने वाले यूपी चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने मास्टर स्ट्रोक खेल दिया है। उन्होंने यूपी में डिजिटल क्रांति की नई मुहिम छेड़ दी है। इसके अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक की उम्र के युवाओं को सरकार की तरफ से नि:शुल्क मोबाइल दिया जायेगा। इसके लिए सरकार की तरफ से काम भी शुरू कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी की तरफ से आने वाले चुनाव में युवाओं को नि:शुल्क मोबाइल दिए जाने को अपने घोषणा पत्र में शामिल किए जाने का भी ऐलान कर दिया गया है।

मोबाइल आज की जरूरत

आज के दौर में मोबाइल इंसान की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है। इसके माध्यम से इंसान घर बैठे दुनिया भर की खबर मालूम कर लेता है। अपनी बात को सारी दुनिया से सामने रख सकता है। ऐसे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से युवाओं को नि:शुल्क मोबाइल देने की घोषणा निश्चित तौर पर आम जनता को काफी प्रभावित करेगी। इसका आने वाले चुनाव में सपा को भी काफी लाभ मिलेगा। इसलिए अन्य दलों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Pin It