चुनाव चिन्ह आवंटन के बाद बढ़ी प्रत्याशियों की सक्रियता

नगर निगम में 29 फरवरी को होगा कर्मचारी संघ का चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। नगर निगम कर्मचारी संघ के चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इसमें चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद प्रत्याशियों की सक्रियता बढ़ गई है। नगर निगम में चुनावी सरगर्मियां दिखने लगी हैं। प्रत्याशी 29 फरवरी को होने वाले चुनाव में कर्मचारियों का समर्थन हासिल करने की हर संभव कोशिश करने में जुट गये हैं। कार्यालयों में घूम-घूम कर प्रचार करने का सिलसिला शुरू हो चुका है।
नगर निगम कर्मचारी संघ के चुनाव अधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह का आवंटन लॉटरी प्रक्रिया से किया गया है। इसमें प्रत्याशी शाहंशाह खां को मोटर साइकिल, आनंद वर्मा को फुबाल, अरविंद कुमार को मछली, आनंद कुमार मिश्र को आटा चक्की और विमल तिवारी को घड़ी मिली है। इसी तरह मो. शोएब को हवाई जहाज, राम सरन को टै्रक्टर, अरविंद कुमार को चरखा, राम अचल को लट्टू, राम प्रकाश उप्रेती को बस, ताहिर को कप-प्लेट, विजय शंकर पांडे को मेज, अनंत कुमार त्रिपाठी को मशाल, सत्येंद्र कुमार को तराजू, हरिशंकर पांडे को ताला-चाबी, अमरेंद्र दीक्षित को अलमारी, गुरमीत सिंह को पतंग, धर्मव्रत शुक्ला को बल्ब, इरशाद अली को पंखा, संदीप कुमार श्रीवास्तव को छाता, राहुल श्रीवास्तव को गिलास, जगत नारायण मेहरोत्र को लडक़ा-लडक़ी, अब्दुल तनवीर को टेलीफोन, राम चंदर यादव को कुर्सी और जाकिर अली को किताब चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है। उन्होंने बताया कि रेखा यादव को इमली, शमील एखलाक को सीढ़ी, सुखदेव प्रसाद को खजूर का पेड़, अब्दुल रशीद को उगता सूरज, अजरुन यादव को हल, मनीष चंद्र पाल को घड़ा, चंद्रमोहन को घर, राहुल सिंह को रेलगाड़ी विजय लक्ष्मी को सिलेंडर, शैलेंद्र कुमार सक्सेना को घोड़ा, सैय्यद कैसर रजा को कबूतर, मिर्जा इरशाद बेग को बैट बाल, विनीत कुमार को मोमबत्ती, शत्रोहन को अंगूठी, विजय कुमार श्रीवास्तव को नल, मोहम्मद कवि को ऐनक, गोमती प्रसाद त्रिवेदी को कूकर और हेमंत कुमार को केतली आवंटित की गई है।

नगर निगम मुख्यालय पूरी तरह से पोस्टर और बैनर से पट गया है। नगर निगम कर्मचारी संघ का चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशी कर्मचारियों का वोट हासिल करने के लिए प्रचार-प्रसार में जुट गये हैं।
ऐसे में नगर निगम में होने वाला काम-काज भी प्रभावित हो रहा है, लेकिन 29 फरवरी को चुनाव और उसी दिन मतगणना के बाद परिणाम भी घोषित हो जायेगा।

Pin It