चीन विवाद पर केंद्र सरकार के साथ मायावती, प्रियंका ने साधा निशाना

चीन विवाद पर केंद्र सरकार के साथ मायावती, प्रियंका ने साधा निशाना

बोलीं, पहले ही कहा था कुछ विपक्ष के नेता भाजपा के बन गए हैं अघोषित प्रवक्ता
यह समय राजनीति का नहीं, इस समय हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तान के साथ खड़ा होना होगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने लद्ïदाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के मामले में केंद्र सरकार का समर्थन करने को लेकर बसपा प्रमुख मायावती पर निशाना साधा है। मायावती के बयान पर पलटवार करते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘मैंने कहा था कि कुछ विपक्ष के नेता भाजपा के अघोषित प्रवक्ता बन गए हैं, जो समझ से परे है।
चीन विवाद पर उन्होंने कहा कि इस समय किसी राजनीतिक दल के साथ खड़े होने का कोई मतलब नहीं है। हर हिंदुस्तानी को हिंदुस्तान के साथ खड़ा होना होगा, हमारी सरजमीं की अखंडता के साथ खड़ा होना होगा। उन्होंने कहा जो सरकार देश की सरजमीं को गंवा डाले, उस सरकार के खिलाफ लडऩे की हिम्मत बनानी पड़ेगी। गौरतलब है कि एक दिन पहले बसपा प्रमुख मायावती ने लद्ïदाख में भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध को लेकर कहा था कि उनकी पार्टी रक्षा एवं सुरक्षा से जुड़े मुद्ïदे पर हमेशा केंद्र सरकार के साथ खड़ी हुई है, चाहे किसी भी दल की सरकार रही हो। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रियंका के उस बयान का हवाला देते हुए कांग्रेस पर प्रहार भी किया जिसमें कांग्रेस महासचिव ने इशारों-इशारों में बसपा को भाजपा का ‘अघोषित प्रवक्ता’ कहा था।

भारत-चीन विवाद पर बीजेपी के साथ खड़ी है बीएसपी

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष एवं यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने एक दिन पहले कहा था कि भारत-चीन सीमा विवाद पर उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के साथ खड़ी है। इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप कर राजनीति की जा रही है, जो राष्टï्रहित में नहीं है। उन्होंने कहा कि एक तरफ से जहां इस स्थिति का चीन फायदा ले सकता है तो वहीं दूसरी तरफ दूसरे मुद्दों की इस वजह से अनदेखी हो रही है, जिसका आम लोगों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि बसपा न तो कांग्रेस के हाथ का खिलौना रही है और न ही भाजपा के। उन्होंने बसपा के लोगों को इससे सावधान रहने को कहा। बसपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस अपनी सुविधा के लिए बसपा पर इस तरह के आरोप लगाती रहती हैं। उन्होंने कहा कि चीन के मसले पर भाजपा और कांग्रेस के बीच तकरार दुर्भाग्यपूर्ण है। इस समय हम भाजपा नहीं बल्कि देश का साथ देंगे।

दूसरी पार्टी की आवाज दबा सकते हो, हमारी नहीं : प्रियंका

राजधानी लखनऊ में सीएए और एनआरसी के विरोध में 19 दिसंबर को उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने देर रात यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शहनवाज आलम के साथ एक अन्य को गिरफ्तार किया। शहनवाज की गिरफ्तारी के बाद प्रियंका वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला है। सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय प्रियंका गांधी ने आज दो ट्वीट किए और कहा कि यूपी सरकार आप लोग दूसरी पार्टी की आवाज दबा सकते हो, हमारी नहीं। उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश पुलिस को दमन का औजार बनाकर भले ही दूसरी पार्टी को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी की नहीं। प्रियंका ने ट्वीट के साथ सीसीटीवी फुटेज भी डाली है।

https://www.youtube.com/watch?v=fcwnRGibqHc

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *