चार हाथी दांत तस्करों को रंगेहाथ दबोचा

चार हाथी दांत तस्करों को रंगेहाथ दबोचा

सूचना पर यूपी एसटीएफ की टीम ने की कार्रवाई

4PM न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में जंगली जानवारों की तस्करी की सूचना पर यूपी एसटीएफ ने वाइल्ड लाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो के साथ मंगलवार रात बड़ी कार्रवाई की। बादशाहनगर मेट्रो स्टेशन के पास से चार हाथी दांत तस्करों को पकड़ा। उनके पास से एक हाथी दांत भी बरामद हुआ। जिन्हें देर रात महानगर थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एसटीएफ आरोपियों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है।
एसटीएफ के दारोगा विनय कुमार सिंह की अगुवाई में मंगलवार रात वन विभाग की अवध वन प्रभाग की सिटी रेंज टीम ने उत्तराखंड उधमसिंह नगर के रघुलिया गांव निवासी सुरेंद्र सिंह को बरेली 94 मिशन स्कूल निवासी अनवर मसीह को हाथी दांत का सौदा करते हुए रंगेहाथों पकड़ा। साथ ही इनके साथी बरेली विनायक नगर के रमेश बाबू और बरेली उमरसिया के कन्हई को भी तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। एसटीएफ टीम के मुताबिक शहर में कुछ लोगों के हाथी दांत की तस्करी होने की जानकारी मिली थी। सूचना पर चारों को गिरफ्तार किया गया। सुरेन्द्र के पास एक हाथी का दांत बरामद हुआ। पूछताछ में अनवर मसीह ने बताया कि वह साथियों के साथ सुरेन्द्र सिंह से हाथी दांत खरीदने के लिए हाथी दांत देखने आए थे। सौदा तय होने पर अगले दिन भुगतान करते। महानगर इंस्पेक्टर के मुताबिक एसटीए ने रात में चार हाथी दांत तस्करों को थाना पुलिस को सौंपा है। मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी हस्ताक्षर कर पिता के खाते से उड़ाए पांच लाख

बेटे से साठगांठ करके पड़ोसियों ने दिया घटना को अंजाम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। थाना कटघर क्षेत्र के मुहल्ला सिंहमन हजारी में बेटे से साठ-गांठ करके पड़ोसियों ने एक बुजुर्ग के खाते से सवा पांच लाख धोखाधड़ी करके निकाल लिए। पीडि़तों ने मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दे दी है। पुलिस बेटे समेत तीन लोगों से पूछताछ कर रही है।
मुहल्ला सिंहमन हजारी निवासी जौहर सिंह शिक्षा विभाग के रिटायर कर्मचारी हैं। उन्होंने बताया कि एसबीआई की कटघर शाखा में उनका खाता है। उन्होंने बेटे कुनाल की शादी 27 जुलाई को तय कर दी थी। वह पत्नी के साथ शादी के लिए रुपये निकालने बैंक पहुंचे तो खाते में बैलेंस ही नहीं था। जानकारी करने पर पता लगा कि चेकों के जरिए उनके खाते से पांच लाख 15 हजार निकाल लिए गए हैं। जौहर सिंह ने बताया कि कुनाल को उन्होंने पांच माह की आयु में गोद लिया था। छानबीन में पता लगा कि कुनाल ने उनके चेक चुराकर पड़ोसियों को दिए थे। पड़ोसियों से साठगांठ करके उनके खाते से रुपये निकाले हैं। चेकों पर उसके फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं। पुलिस ने कुनाल के अलावा मुहल्ले के ही दो और लोगों को हिरासत में ले लिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=Xaqo7EZn2-w

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *