गोमती नगर में सुबह डकैती डालने आए 5 डकैत गिरफ्तार

सीएम की डायल 100 ने दिखाया कमाल

  • पॉश कालोनी एल्डिको ग्रीन में आज सुबह डकैती डालने पहुंचे थे आधा दर्जन डकैत
  • डकैतों को देखकर डायल 100 को फोन करके दी गई सूचना
  • सूचना मिलने के कुछ मिनटों में ही पहुंच गई पुलिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। शहर की सबसे पॉश कालोनी माने जाने वाली एल्डिको ग्रीन में आज सुबह जब आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोला तो उन्हें अंदाजा नहीं था कि अब पुलिस के तेवर बदल गए हैं। डायल 100 पर सूचना मिलने के कुछ मिनटों में ही पुलिस के आला अफसर वहां पहुंच गए और घेराबंदी करके पांच डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। ये बदमाश बंग्लादेशी थे और इनके पास से पासपोर्ट भी मिले हैं। डायल 100 के इस रिस्पांस से सीएम समेत आला अफसर बेहद खुश हैं और उनका कहना है कि सूबे भर में डायल 100 का रिस्पांस इतना ही तेज होना चाहिए।
आज सुबह लगभग 4.30 बजे जब बदमाश विभोर कपूर के मकान में घुसे तो विभोर ने बदमाशों को देखकर सबसे पहले अपने दोस्त आलोक को बताया और आलोक ने तुरन्त डायल 100 पर इसकी सूचना दी। मिनटों में ही पुलिस के पहुंच जाने पर बदमाश भागे। कुछ बदमाश पड़ोस में सो रहे मजदूरों के बीच में ही लेट गए।

पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर ली। डेढ़ घंटे सघन छानबीन के बाद 5 लुटेरे गिरफ्तार कर लिए गए। इनके नाम शाहिद, आलम, शहादत, अब्दुल हकीम और खलील हैं। बताया जाता है कि दो बदमाश फरार भी हो गए। इनके पास से पासपोर्ट मिलने के बाद पुलिस विभाग के आला अफसर भी अलर्ट हो गए हैं। डकैतों से पूछताछ की जा रही है।

आज डायल 100 ने बेहतरीन काम किया है। मैं सभी पुलिस अधिकारियों को बधाई देता हूं और यह चाहता हूं कि पूरे प्रदेश में पुलिस का यही त्वरित रवैया जनता के सामने आना चाहिए, जिससे प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ तुरन्त कार्रवाई हो।
-जावीद अहमद, डीजीपी

आज जिस तरह से डायल 100 पर सूचना मिलने के बाद पुलिसकर्मी बेहद कम समय में मौके पर पहुंच गए उससे डायल 100 की उपयोगिता साबित हो गई। हम पूरे प्रदेश में डायल 100 का इसी तरह विस्तार करके कानून व्यवस्था को मजबूत करने का काम कर रहे हैं।
-देवाशीष पंडा, प्रमुख सचिव गृह

 हमने डायल 100 की शुरुआत ही इसी परिकल्पना के साथ की थी कि अगर कहीं कोई वारदात होती है तो मिनटों में पुलिस को वहां पुहंचना चाहिए, जिससे अपराधियों को पकड़ा जा सके। आज की घटना में पुलिसकर्मियों ने बहादुरी का परिचय देकर समय से पहुंचकर अपराधियों को गिरफ्तार करके डायल 100 की उपयोगिता को साबित किया है।
-अखिलेश यादव, मुख्यमंत्री उ.प्र.
Pin It