गुंडों से वसूली करा  रहा वोडाफोन

  • 19 APRIL PAGE-11वोडाफोन के अधिकारी बिल के लिए धमका रहे ग्राहकों को
  • बिल वसूलने के लिये रिकवरी एजेंट का कर रहे इस्तेमाल
  • महिला उपभोक्ता से कहा, बिल जमा करो नहीं तो अंजाम भुगतने के लिए रहो तैयार
  • महिला ने की 1090 में शिकायत, वोडाफोन की धमकी से घबराई हुई है सायरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अक्सर यह सुनने में आता है कि मोबाइल कम्पनियां अपने ग्राहकों से बड़े अदब से बात करती हैं। अपने ग्राहकों के लिये यह उनकी पॉलिसी में होती है। लेकिन वोडाफोन के अधिकारी व कर्मचारी इस पॉलिसी के बिल्कुल उलट एक नयी पॉलिसी लेकर चल रहे हैं, जिसके तहत ग्राहकों से पैसे मांगे नहीं जाते बल्कि जबरन वसूले जाते हैं और अगर कोई पैसा देने में आनाकानी करे तो वोडाफोन के ‘अधिकारी गुण्डे’ उसे अंजाम भुगतने की धमकी भी दे देते हैं। ऐसा ही मामला आज 1090 में दर्ज कराया गया है। शिकायत दर्ज कराने वाली महिला सायरा बानो का कहना है कि महज 815 रुपये के मामूली बिल के लिये वोडाफोन के अधिकारी ने उससे बद्तमीजी की, साथ ही बिल अदा न करने पर उसे अंजाम भुगतने की धमकी भी दी।
गौरतलब है कि एसएसपी आवास के पीछे रहने वाली सायरा बानो के पति का कई दिनों से इलाज चल रहा है, जिस वजह से वे वोडाफोन के बिल को समय से जमा नहीं कर पायीं। आज जब वे अस्पताल में अपने पति के इलाज के लिये गयी हुईं थी उसी दौरान वोडाफोन की ओर से उन्हें एक कॉल 8292839270 से किया गया, जिसमें बड़े ही धमकी भरे लहजे में यह कहा गया कि तुम्हारा वोडाफोन का बिल बकाया है। उसे जल्द जमा कर दो। इसके साथ ही कॉल करने वाले अभय प्रताप सिंह ने सायरा से यह भी कहा कि तुम पढ़ी-लिखी लगती हो समझ जाओ नहीं तो हमे समझाना आता है। साथ ही कॉॅल करने वाले ने वोडाफोन के एक अधिकारी वी के सिंह का नम्बर भी दिया और कहा कि इनसे बात कर लो और जल्द मामले को सुलझा लो। जब सायरा ने वीके सिंह से बात की तो उसने कहा कि आपका 815 रुपये का बिल बकाया है। जल्द जमा कर दीजिये, नहीं तो ऐसी कॉल और ऐसे लोग आपको अक्सर परेशान करते रहेंगे। इस धमकी से घबराई सायरा ने 1090 पर कॉल किया और अपनी शिकायत दर्ज कराई। वोडाफोन के इस गुंडई भरे अंदाज को देख कर सायरा काफी घबराई और सहमी हुई हैं कि कहीं ये अधिकारी कुछ गलत न कर दें।
सरकार का पूरा ध्यान है बुंदेलखंड की समस्या पर: अखिलेश

  • यूपी में किसानों को सबसे ज्यादा मदद
  • नेताजी की योजनाओं को आगे बढ़ा रही है सरकार
  • खुशहाली के रास्ते पर जा रहा है प्रदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
ललितपुर। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि बुंदेलखंड की समस्या पर सरकार पूरा ध्यान दे रही है। देश में कई राज्यों में सूखे का संकट है। लेकिन बुंदेलखंड में सबसे ज्यादा सूखा है। प्रदेश सरकार अन्य राज्यों की अपेक्षा सबसे ज्यादा मदद कर रही है। बुंदेलखंड के सूखा प्रभावित इलाकों में पानी की किल्लत नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार विकास के रास्ते पर चल रही है। बिना भेदभाव के सरकार काम कर रही है। सपा सरकार हर क्षेत्र में काम कर रही है और लोगों को इसका लाभ मिल रहा है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज बुंदेलखंड के सूखा प्रभावित जिला ललितपुर में सदन शाह मजार से जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सूखे की मार से बुंदेलखंड के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित है। सरकार यहां की समस्या को दूर करने का प्रयास कर रही है। सूखा प्रभावित क्षेत्रों में टैंकर से लोगों तक पानी पहुंचाया जा रहा है। लोगों में खाद्यान्न वितरित किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार नेताजी की योजनाओं को आगे बढ़ा रही है। उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी पेंशन योजना चल रही है और गरीब महिलाओं को इसका सबसे ज्यादा लाभ मिल रहा है। यूपी में सबसे ज्यादा मदद किसानों की हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम किया है और लगातार काम हो रहा है। फोन करते ही लोगों तक 108 एंबुलेंस सेवा पहुंच रही है। प्रदेश में कई मेडिकल कालेज खुल गए है। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल रही है। विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि जब हमारी सरकार ने लैपटॉप बांटना शुरु किया था तो बीजेपी ने लैपटॉप बांटने पर सवाल उठाए थे और आज केन्द्र सरकार डिजिटल इंडिया की बात कर रही है। बिना लैपटॉप के डिजिटल इंडिया नहीं हो सकता। सीएम ने कहा कि सरकार ने कम समय में बहुत ज्यादा काम किए है। बिजली के क्षेत्र में लगातार काम हो रहा है। कई विद्युत प्लांट शुरु किए गए। बिजली की उत्पादन क्षमता बढ़ गई है। प्रदेश को हम खुशहाली के रास्ते पर ले जा रहे हैं। सीएम ने भारी संख्या में आने वाले लोगों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर 1600 परिवारों में मुफ्त में महीने भर का राशन वितरित किया गया।

Pin It