गार्ड को भनक नहीं, महानगर में कैश वैन से एक करोड़ ले उड़े लुटेरे

चंद कदम की दूरी पर है पुलिस चौकी, चालक और गार्ड हिरासत में 

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के महानगर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक बैंक के कैश वैन से एक करोड़ के पुराने नोटों का बॉक्स लूट लिया और फरार हो गये। यह वारदात बैंक के सामने घटी। घटनास्थल से चंद कदम की दूरी पर पुलिस चौकी है। हैरत यह है कि गार्ड और चालक को इसकी भनक तक नहीं लगी। मौके पर पहुंची पुलिस ने
चालक व गार्ड को हिरासत में ले लिया है और पूछताछ कर रही है। पुलिस के अनुसार मामला संदिग्ध है। इसमें बैक के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत लग रही है।
महानगर थाना क्षेत्र के गोल मार्केट चौराहे पर बैंक ऑफ इंडिया है। गुरुवार को बैंक ऑफ इंडिया की मार्शल वैन यूपी-32 एएक्स-0727 में पैसा डालने पहुंची थी। उसमें दो बॉक्स थे। एक में नये नोट व दूसरे में पुराने एक करोड़ के नोट मौजूद थे। गनर इन्दर सिंह राणा और कैशियर दीपांशू अग्रवाल नयी करेंसी का बक्सा लेकर ऊपर चले गए जबकि पुराने नोटों का बॉक्स गाड़ी में रखा था। वैन चालक सुनील कन्नौजिया और दूसरा गनमैन गार्ड केदारनाथ वैन के पास खड़े थे। लौटने पर गनर इन्दर सिंह राणा और कैशियर दीपांशु को वैन में पुराने नोटों से भरा बॉक्स गायब मिला। लूट की सूचना पर एसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार, एसपी क्राइम डॉ. संजय समेत तीन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी बैंक के चीफ मैनेजर एससी सिंह को हुई तो वह भी घटनास्थल पर आए। पुलिस के अनुसार बॉक्स में एक करोड़ रखे थे। ये रकम अलग-अलग शाखाओं से कलेक्ट करके जोनल ऑफिस जानी थी।
चालक सुनील के अनुसार जोनल ऑफिस विभूतिखंड से वह दो गार्डो व कैशियर के साथ कैश लेकर सुबह निकला था। एसपी क्राइम डा. संजय कुमार ने बताया कि चालक सुनील व गनमैन गार्ड केदारनाथ को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना की पड़ताल के लिए क्राइम ब्रांच सहित पांच टीमों को जांच के लिये लगाया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

Pin It