गर्मी से बचाव व फैशन दोनों साथ-साथ , स्टाइल के साथ लू-धूप से बचाती है कैप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। गर्मी का मौसम आते ही शहर के हर चौराहों पर अनेकों प्रकार की रंग बिरंगी टोपियां देखने को मिल जाती हैं ये टोपियां इन्सान को लू धूप से तो बचाती ही हंै साथ ही उसके व्यक्तित्व में इजाफा भी करती हैं। जैसे-जैसे समय बदल रहा है वैसे वैसे कैप के स्टाइल में भी बदलाव हो रहा है। मौजूदा वक्त में आईपीएल स्टाइल की टोपी की अच्छी डिमांड है। यही नहीं लोग हॉलीवुड व बॉलीवुड के अभिनेताओं द्वारा फिल्मों में पहनी गयी कैप्स को भी पहनना पंसद करते हैं। क्या बच्चे और क्या बड़े गर्मी के मौसम में उन्हें तो बस सहारा रहता है बस एक अदद टोपी का।
कई प्रकार की आती है टोपियां – देखा जाये तो टोपियों का इस्तेमाल पहले के समय में अधिकांश तौर पर गर्मी से बचाव के लिये किया जाता था लेेकिन फैशन के इस दौर में टोपी इसका एक अहम हिस्सा बनता जा रहा है। फिर चाहे वह कोई भी मौसम क्यों न हो लेकिन अधिकांश तौर पर गर्मी के मौसम में लोगों के सरों पर ज्यादा तर टोपियां लगी देखी जाती हैं।

अलग अलग टोपियों के नाम
नार्मल कैप- यह टोपियां आम तौर पर सभी लोगों के पहनने के लिये आती हैं लेकिन ये टोपियां आज के इस नये दौर में बहुत कम बिकती हैं साथ ही अब दुकानदार भी इस प्रकार की टोपियों को बहुत सीमित संख्या में लेकर आते हैं क्योंकि इस प्रकार की टोपियों की बिक्री अब बहुत सीमित हो गयी है। जबकि यह टोपियां कम दामों पर मिल जाती हैं व आराम दायक भी होती हैं। इस प्रकार की टोपियों की शुरुआती कीमत 50 रुपये होती हैं।
टरवनकैप – यह टोपियां खास करके सरदारों के लिये आती हैं लेकिन आज कल फैशन के इस दौर में सभी लोग इसे पैहनते हैं। इस तरह की टोपियों की शुरुआती कीमत 100 रुपये होती है।
हिपहॉप स्टाइल – यह टोपियां खास करके डान्सर लोग पहनते हैं लेकिन आज कल फैशन के इस दौर में सभी लोग इसे पैहनतें हैं। इस तरह की टोपियों की शुरुआती कीमत 200 रुपये होती है।
फ्लैट कैप – इस प्रकार की टोपियों को ज्यादार तर नये लडक़े पहनते हैं। इस प्रकार की टोपियां की बिक्री आज कल फैशन के इस नये दौर में सबसे ज्यादा होती है। दुकानों पर इस प्रकार की टोपियां ज्यादा मात्रा में देखने को मिलती हैं। इस प्रकार की टोपियों की शुरुआती कीमत 150 रुपये होती है।

Pin It