गर्भपात की दवा खाने से महिला की मौत

बगैर डॉक्टरी सलाह के ली दवा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी के वीरांगना अवंतीबाई बाल महिला चिकित्सालय (डफरिन) में सोमवार की सुबह एक गर्भवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। गर्भवती की मौत का कारण अत्यधिक रक्तस्राव बताया जा रहा है। महिला ने गर्भपात की खोलियां खायी थी जिससे अत्याधिक रक्तस्राव होने लगा। इसके बाद महिला की हालत अत्यधिक गम्भीर हो गयी थी।
रविवार को टेढ़ी पुलिया के आदिल नगर निवासी तीस वर्षीय रेखा (परिवर्तित नाम)चार माह की गर्भवती थी। रक्तस्राव अधिक होने पर परिजन नजदीक के एक निजी अस्पताल ले गये,वहां पर मौजूद चिकित्सक ने इलाज करने से साफ मना कर दिया। इसके बाद परिजन मरीज को लेकर रात करीब 12 बजे डफरिन अस्पताल की इमरजेंसी पहुंचे,जहां चिकित्सक ने भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया। सोमवार को इलाज के दौरान मरीज की मौत हो गयी। गर्भवती ने गर्भपात की दवाएं क्यों खायी इस सवाल पर परिजनों ने कुछ नहीं बताया। इलाज कर रहे चिकित्सक के अनुसार मरीज को कम से कम बीते एक दो दिन से रक्तस्राव की समस्या रही होगी। जब हालत बहुत ज्यादा गंभीर हो गयी, तो ब्लड चढ़ाने का भी मौका नहीं मिल सका। जिससे महिला की मौत हो गई।

Pin It