खुदा की इबादत का महीना शुरू

  • रमजान की राज्यपाल-मुख्यमंत्री ने दी बधाई

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रमजान का चांद नजर आने के बाद से सुन्नी समुदाय ने ऐशबाग ईदगाह से चांद का दीदार किया तो शिया समुदाय ने मगरिब की नमाज के बाद शहर काजी मौलाना खालिद रशीद ने चांद की तस्दीक किया। इसी के साथ तरावीह और सहरी की तैयारी शुरू हो गई। जहां शहर की छोटी बड़ी मस्जिदों में कहीं 5 पारों की तरावीह पढ़ी गई तो कहीं 4 पारों की। बाजार भी खजूर और सेवईयों से गुलजार हो गया। वहीं, हुसैनाबाद ट्रस्ट ने रोजेदारों के लिए फ्री इफ्तारी का इंतजाम भी किया है।
यूपी के राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पवित्र माह रमजान के मौके पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई देते हुए उनकी सुख समृद्धि की कामना की है। राज्यपाल ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि रमजान रूहानी पाकीजगी और जरूरतमंदों की मदद का संदेश देता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि रमजान के महीने में कौमी एकता, भाईचारा और सौहार्द को और मजबूती मिलेगी तथा सभी के जीवन में खुशियां आयेंगी।
अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि रमजान के पवित्र दिनों में रोजा, मानवता की सेवा, ईश्वर की बन्दगी जैसे नेक कार्यों से धैर्य, आत्म अनुशासन, सहनशीलता, सादगी आदि मूल्यों को बढ़ावा मिलता है। इससे परस्पर प्रेम और भाईचारे की भावना बलवती होती है।

Pin It