क्या कभी आयेंगे अच्छे दिन…

साल बीतते-बीतते हकीकत सामने आने लगी। मोदी जी भी वही करने लगे जो यूपीए सरकार करती थी। उन्हें आम आदमी से कोई सरोकार नहीं बचा था और वो भी वही करने लगे जो कांग्रेस सरकार करती थी।

 

SANJAY SHARMA - EDITOR

संजय शर्मा – संपादक

एक साल पहले नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद आम आदमी को लगा था कि अब उसके अच्छे दिन आने वाले हैं। सबसे बड़ी परेशानी महंगाई के मोर्चे पर थी। आम आदमी की कमर महंगाई ने तोड़ दी थी। उनको लग रहा था कि मोदी सरकार बनने के बाद उनका जीवनस्तर बेहतर हो जायेगा और कम से कम महंगाई के मोर्चे पर उनको राहत मिल जायेगी। अफसोस एक साल बीतने को आ गया मगर महंगाई के मोर्चे पर आम आदमी को कोई राहत नहीं मिल सकी। यह विडंबना ही है कि आम आदमी की बनी सरकार आम आदमी के लिये ही कुछ नहीं कर सकी। प्रधानमंत्री मोदी पूरी दुनिया तो घूम रहे हैं मगर अपने देश के आम आदमी की चिंता नहीं कर पा रहे। आम आदमी किन परेशानियों से जूझ रहा है इसकी चिंता उनको नहीं है।
इस सरकार में भी दिनो-दिन बढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। शुरुआती दौर में लगा था कि महंगाई कम हो रही है क्योंकि तेल के दामों में भारी कमी आई थी। यह बात दीगर है कि पूरी दुनिया में तेल के दाम कम हुये थे और उस अनुपात में भारत में दाम कम नहीं हुये थे। तब भी लोगों को लगा कि यह जादू मोदी जी ने ही करके दिखा दिया है। उनकी उम्मीदों पर मानो पंख लग गये थे।
मगर साल बीतते-बीतते हकीकत सामने आने लगी। मोदी जी भी वही करने लगे जो यूपीए सरकार करती थी। उन्हें आम आदमी से कोई सरोकार नहीं बचा था और वो भी वही करने लगे थे जो कांग्रेस सरकार करती थी। जिस प्रकार कांग्रेस ने लोगों की भावनाओं को समझना खत्म कर दिया था कुछ वैसा ही हाल मोदी सरकार का भी होता जा रहा है। लगता है उन्हें भी आम आदमी से सरोकार कम बचा है।
विदेशों से संबंध अच्छे होते हैं मगर जब अपने देश में लोग बेहाल हों तब प्रधानमंत्री का विदेश घूमना किसी को भी अच्छा नहीं लगता। देश में जब किसान आत्महत्या कर रहे हों ऐसे में देश संभालने वाला सिर्फ विदेशों को दौरा कर रहा हो तो यह बात किसी को भी अच्छी नहीं लगेगी। अफसोस! किसी को इस बात की चिंता नहीं लग रही कि किसानों के इस दर्द को कैसे दूर किया जाये।
मोदी जी आपसे बेहतर कौन जान सकता है कि आम आदमी की ताकत क्या होती है। अगर आप आम आदमी के लिये अच्छे दिन नहीं ला पाये तो वो आपके लिये बुरे दिन जरूर ले आयेगा।

Pin It