कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण लगाए अफसर : सीएम योगी

कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण लगाए अफसर : सीएम योगी

प्रभावित 16 जिलों की मांगी रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के जिन 16 जिलों में बीते एक सप्ताह के दौरान प्रतिदिन 100 या उससे अधिक कोविड-19 के मामले मिले हैं। उनमें संक्रमण को प्रभावी रूप से नियंत्रित किया जाए। कोविड नियंत्रण के लिए इन जिलों में 16 नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है। यह अधिकारी 27 सितंबर तक अपने जिले के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
मुख्यमंत्री अपने सरकारी आवास पर 16 जिलों में तैनात किए गए नोडल अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति भी कोविड संक्रमित पाए जाने पर 10 से 15 लोगों की 48 घंटों के भीतर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए। इससे संक्रमण की दर को नियंत्रित किया जा सकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण पाए जाने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाए। उस जोन के तहत शत-प्रतिशत टेस्टिंग सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा, हाई रिस्क ग्रुप की फोकस टेस्टिंग करते हुए लक्षणों के आधार पर उनका आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाए।

लखनऊ में नए कैंसर अस्पताल का उद्ïघाटन जल्द

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजधानी लखनऊ में बनकर तैयार हो चुके नए कैंसर अस्पताल और फ्लाईओवर का जल्द ही जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में लोकार्पण किया जाएगा। विकास पर जोर देने के साथ सीएम योगी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जंग को पूरी गंभीरता से जारी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 की पॉजिटिविटी दर को चार फीसद और मृत्यु दर को एक फीसद से नीचे लाने के हरसंभव प्रयास किए जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *