कैबिनेट मीटिंग गरीबों को मिलेंगे सस्ते आवास

 

  • मदरसा शिक्षकों का मानदेय बढ़ाने, ई गवर्नेंस को बढ़ावा देने, अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क के निर्माण समेत कई प्रस्ताव पास

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
captureलखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लोक भवन में आयोजित कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी है। कैबिनेट की बैठक में गरीबों को सस्ते आवास दिलाने, मदरसा टीचर्स की सैलरी को आठ हजार से बढ़ाकर 15 हजार करने, ई गवर्नेंस को बढ़ावा देने, अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क बनाने, फिल्म निर्माण संस्थान की स्थापना, लोहिया पंचायत सशक्तिकरण योजना शुरू करने समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को पास किया गया।
मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बुलाई गई कैबिनेट मीटिंग में राज्य ऊर्जा संरक्षण निधि नियमावली के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके अलावा प्रदेश भर में लोहिया पंचायत, सशक्तीकरण योजना शुरू करने, सरकारी योजनाओं में पारदर्शिता लाने के मकसद से ई-गवर्नेन्स को बढ़ावा देने, गरीबों के लिए सस्ते आवास देने की योजना को हरी झंडी दिखा दी गयी है। कैबिनेट मीटिंग में प्रदेश को फिल्म विकास के क्षेत्र में ऊंचाइयों पर ले जाने के मकसद से फिल्म टेलीविजन संस्थान की स्थापना के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। प्रदेश में मुख्यमंत्री खाद्य प्रसंस्करण मिशन योजना को मंजूरी दी गई है। इतना ही नहीं अयोध्या में इंटरनेशनल थीम पार्क के निर्माण और असंगठित मजदूरों को सहूलियत देने का प्रस्ताव भी पारित कर दिया गया है। इसलिए यूपी सरकार के फैसलों को आगामी चुनावों की दृष्टि से काफी अहम माना जा रहा है।

Pin It