कैबिनेट बैठक में दिए गये प्रस्तावों को मंजूरी

लखनऊ से बलिया तक छह लेन एक्सप्रेस वे
गांवों के विकास के लिए आई स्पर्श योजना

 Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार शाम को बुलाई कैबिनेट की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर मुहर लगाई। इसमें राजकीय डिग्री कालेजों के संविदा शिक्षकों को रेगुलर करने का महत्वपूर्ण फैसला लिया गया। यह लाभ 5 साल की संतोषजनक सेवा करने वाले करीब 300 शिक्षकों को मिलेगा। मछुआ समाज पर मछली पालन के पट्टे के समय लगने वाली स्टांप ड्ïयूटी को माफ कर दिया गया है। लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज में शिंथेटिक रनिंग ट्रैक के निर्माण को मंजूरी दी गई।
वहीं बिजनौर के धामपुर में जीआईसी इंटर कालेज खोलने के लिए जमीन दी गयी है।छिबरामऊ में तहसील की कुछ जमीन जीआईसी खोलने के लिए देने का फैसला लिया गया है। एससी-एसटी की जमीन बेचने संबंधी विधान परिषद में प्रवर समिति को सौंपा गया विधेयक वापस लिया गया।
सीएम ने बैठक में सडक़ दुर्घटना रोकने के लिए प्रदेश में आटोमैटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक की स्थापना को मंजूरी दी है। वाहन सॢटफिकेशन और इंस्पेक्शन सेंटर खोला जाएगा। दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कारीडोर में मल्टी लाजिस्टिक और ट्रांसपोर्ट हब बनेगा। लोकतंत्र सेनानियों की पेंशन बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है। संस्कृत विद्यालय अनुदान सूची में 32 नए जोड़े जाएंगे। वहीं गोंडा रोड को फोर लेन का बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।
इसके साथ ही आजमगढ़ बस स्टेशन का विस्तार का प्रस्ताव मंजूर किया गया। फरेंदा और जरवल मार्ग फोर लेन करने का प्रस्ताव, 100 करोड़ रुपए से आई स्पर्स विलेज का प्रस्ताव पास किया गया। साल 2016-17 गेहूं खरीद नीति को मिली मंजूरी, स्पोर्ट कॉलेज लखनऊ में सिंथेटिक रनिंग ट्रैक का प्रस्ताव पास, मीसा बंदियों की पेंशन बढ़ाने का प्रस्ताव पास, कन्नौज और बिजनौर में जीआईसी बनाने का प्रस्ताव पास, आईटी इलेक्ट्रानिक विभाग में स्टार्टअप पॉलिसी बनेगी, राजकीय डिग्री कॉलेजों में संविदा पर प्रवक्ता नियुक्त होंगे, लखनऊ से बलिया तक बनेगा समाजवादी एक्सप्रेस-वे, संस्कृति विद्यालयों को अनुदान पर लेने का प्रस्ताव पास, समाजवादी एक्सप्रेस वे ईपीसी मोड पर बनेगा, लोहिया के गैर शैक्षणिक कर्मियों को क्कत्रढ्ढ के समान वेतन मिलेगा, दौली कृषि विभाग की जमीन राजस्व को दी जाएगी, शकुंतला मिश्रा विवि में विकलांगों के लिए स्टेडियम बनेगा।

Pin It