कृष्ण की नगरी के सहारे भाजपा का मिशन-2017

-मुजाहिद जैदी
Captureलखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 25 मई को मथुरा में आयोजित रैली में भीड़ जुटाने के लिए मुख्य रूप से आसपास के जिलों पर फोकस किया गया है। इस प्रयास में जिला अध्यक्षों, विधायकों व उस क्षेत्र के सांसदों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। इस रैली में करीब ग्यारह जिलों के पदाधिकारियों को जोशो खरोश के साथ लगा दिया गया है। रैली में पीएम नरेंद्र मोदी अपनी एक साल की उपलब्धियां रखेंगे। 25 मई को पीएम नरेंद्र मोदी रैली में 3:45 बजे पहुंचेंगे और 6 बजे तक रहेंगे। इस रैली में तकरीबन दो लाख लोगों की भीड़ आने की सम्भावना है।
प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, राष्टï्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने खुद रैली की तैयारियों की कमान संभाल रखी है प्रधानमंत्री अपनी सरकार की पहली वर्षगांठ पर जनसंघ के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली मथुरा के दीनदयाल धाम (नगला चंद्रभान) आ रहे हैं। वह यहां पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद रैली को संबोधित करेंगे। भाजपा ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए बृज क्षेत्र के प्रत्येक जिले के लिए पार्टी के एक-एक प्रदेश पदाधिकारी को प्रभारी नियुक्त किया है।
इन जिलों में रहेगा खास ध्यान
पश्चिम के क्षेत्र प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह और बृज क्षेत्र के प्रभारी आशुतोष टंडन उर्फ गोपाल के अलावा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल लगातार जिलों का दौरा कर रहे हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष शिव प्रताप शुक्ला और हरद्वार दुबे भी आगरा व मथुरा में तैयारियों में जुटे हुए हैं।
प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी मथुरा में होनी वाली रैली में मुख्य रूप से जिम्मेदारी दी गयी है। वह 20 मई से फिर मथुरा और आसपास के जिलों का दौरा करेंगे। भीड़ जुटाने के लिए जिन जिलों पर मुख्य रूप से फोकस किया गया है, उनमें मथुरा के अलावा आगरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर व हापुड़ शामिल हैं। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. वाजपेयी ने बताया कि रैली की तैयारियों के लिए सभी जिलाध्यक्षों को जरूरी बातें बता दी गई हैं। यह रैली सिर्फ बृज क्षेत्र की है। इसमें लगभग दो लाख लोगों के आने की संभावना है। इस लिहाज से रैली स्थल पर छाया, पानी और अन्य जरूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। रैली के लिए मंच निर्माण के साथ ही अन्य कार्य भी शुरू हो जाएंगे।
कृष्ण की नगरी में महौल बिगाड़ेगी यह रैली : प्रजापति

समाजवादी पार्टी के कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा की कृष्ण की नगरी में माहौल बिगाडऩे के लिए ये रैली की जा रही है भाजपा धर्म और जाति की राजनीति ही करती है। 2017 का ख्वाब ख्वाब ही रह जायेगा अब देश और प्रदेश की जनता मोदी के छलावे को समझ गयी है अब प्रदेश की जनता गुमराह नहीं होगी। मोदी अपने छलावे से केंद्र की सत्ता पर तो बैठ गए है लेकिन उत्तर प्रदेश का उनका सपना नहीं पूरा होगा। प्रधानमंत्री से तो ईश्वर भी खुश नहीं है जब से वो सत्ता पर बैठे हैं आपदा का सिलसिला ही चल पड़ा है। उन्होंने एक भी वादे पूरे नहीं किये हैं वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जो वादे किये थे उसको बखूबी पूरा किया है।

 

Pin It