कुछ महीने बाद ये लाइनें फिर लगेंगी और कर देंगी दुख देने वालों का सफाया: अखिलेश यादव

सीएम ने नोएडा की चार हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया लोकार्पण तथा शिलान्यास
पूरे मूड में थे आज सीएम फिर किया बीबीसी को लेकर कटाक्ष
कांग्रेस से गठबंधन के फिर दिए संकेत, कहा कांग्रेस के कुछ नेताओं से हुई है उनकी भी बात

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सीएम अखिलेश यादव ने आज अपने आवास पर चार हजार करोड़ से अधिक की 27 परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसमें मेट्रो के ट्रायल रन से लेकर गे्रटर नोएडा में बस सेवा ओर अन्तर्राष्टï्रीय क्रिकेट स्टेडियम का लोकार्पण व शिलान्यास भी शामिल था। यूं तो यह कार्यक्रम विकास योजनाओं के बारे में बताने का था पर आज अखिलेश पूरे जोश में थे। लिहाजा उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब पूरे बेबाकी से दिया।
सीएम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग मौका देखकर नए-नए किस्म की सर्जिकल स्ट्राइक करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कालेधन को लेकर की गई नोटबंदी से कालाधन तो नहीं आया, मगर पूरे देश का विकास रूक गया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की सबसे ज्यादा मार गरीब आदमी पर पड़ी है। उसको अपने परिवार का लालन-पालन करने के लाले  पड़ गए हैं।

सीएम अखिलेश ने कहा कि जो सरकार जनता को दुख देती है जनता उसे बदल देती है। जाड़ों की रातों में जो यह लंबी-लंबी लाइनें लगी हैं। कुछ महीनों बाद होने वाले चुनाव में ये लाइने फिर लगेंगी और दुख देने वालों का भाग्य बदल देंगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह योजना गरीबों को ध्यान में रखकर नहीं बनाई।

मुख्यमंत्री ने पीएम का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि वह कहते हैं कि कैश लेस सिस्टम बनाओ। उनसे पूछो कि क्या गांव में उन्होंने इंटरनेट की लाइनें बिछवा दी हैं, जो आम आदमी इंटरनेट से काम चला ले।

सीएम ने बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे उपचुनाव में भाजपा ने अपना पूरा वोट बसपा में शिफ्ट करा दिया था। जिसका एहसान लोकसभा चुनाव में बसपा ने चुकाया और अपना वोट बैंक भाजपा में शिफ्ट करा दिया। नोएडा में महापुरूष की प्रतिमा लगाने की घोषणा के साथ सीएम ने कहा कि हम महापुरूषों की प्रतिमा सम्मान के लिए लगाते हैं। प्रतिमाओं से भी पैसा कमाने का मौका नहीं ढू़ंढते।
सीएम ने आज फिर कांग्रेस के साथ गठबंधन के संकेत देते हुए कहा कि हमारी सरकार यूं भी पूरे बहुमत में आ रही है। अगर कांग्रेस से गठबंधन हो गया तो हम 300 सीटों से अधिक लेकर आयेंगे। सपा में टिकट बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि अभी टिकट फाइनल नहीं हैं। हमें जो सुझाव मिलेंगे वह राष्टï्रीय अध्यक्ष नेताजी को बतायेंगे।

सीएम अखिलेश ने कहा कि चुनाव जितनी देर में होंगे हम उतने ही उद्घाटन ज्यादा करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ऐसी सरकार है, जिसने शिलान्यास भी किया और उद्घाटन भी। यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

Pin It