काल करें,12 घंटे में मिलेगी फ्री सेनेटाइजेशन सुविधा

काल करें,12 घंटे में मिलेगी फ्री सेनेटाइजेशन सुविधा

  • कोरोना की चेन तोडऩे के लिए लखनऊ के डीएम की अच्छी पहल
  • ट्रोल नंबर 05222307770 पर फोन करते ही पहुंच जाएगी टीम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार से जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश नाखुश है। कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए जिलाधिकारी ने राजधानीवासियों के लिए नई पहल ईजाद की है। जिलाधिकारी अभिषेक ने इसके लिए सेनेटाइज ऑन वन कॉल की आज शुरूआत की।
कलेक्ट्रेट सभागार में सेनेटाइजेशन ऑन वन कॉल पोस्टर के जरिए उन्होंने संदेश दिया कि यह फ्री सेनेटाइजशेन सुविधा सिर्फ महानगरीय क्षेत्र के लिए है। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के तहत 12 घंटे के अंदर सेनेटाइजेशन का कार्य होगा। इसके लिए उन्होंने ट्रोल नंबर भी जारी किया जो 05222307770 यह है। जिलाधिकारी ने कहा कि सेनेटाइजेशन की सुविधा के लिए इस नंबर पर कोई भी कोविड पेशेंट कॉल कर सकता है। कॉल करते ही टीम आपके घर पहुंच जाएगी। घर व आसपास की जगहों का सेनेटाइजेशन करेगी। डीएम ने कहा कि अपार्टमेंट, ऑफिस, बाजार व उन जगहों पर जहां ज्यादा आवागमन व भीड़ हो। अगर वहां कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो कॉल करते ही 12 घंटे के अंदर सेनेटाइजशन कार्य संपन्न होगा। डीएम ने कहा कि शहर के कोविड-19 मरीजों के लिए ही यह फ्री सेनेटाइजेशन सुविधा है।

संक्रमण रोकना पहला काम

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि शहर में हर हाल में बढ़ते संक्रमण को रोकना है। इसके लिए जो भी कड़े उपाय करने है, किए जाएंगे। विभागों में भी लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि लगातार मॉनीटिरिंग की जरूरत है तभी इस संक्रमण की चेन तोडऩे में हम लोग कामयाब होंगे। इसके लिए सबका साथ होना बहुत जरूरी है। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने के साथ दो गज की दूरी बनाने की भी अपील की।

शहर के किसी भी इलाके, बाजार, अपार्टमेंट या अन्य जगहों पर या किसी भी गली में कोई कोरोना संक्रमित मरीज है तो वह तत्काल इस नंबर पर काल करें। कॉल करते ही तत्काल फ्री सेनेटाइजेशन सुविधा मिलेगी।
अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी लखनऊ

सरकारी संस्थानों के निजीकरण के विरोध में भीम आर्मी का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ में भीम आर्मी के कार्यकर्ता आज सडक़ों पर उतर आए। कार्यकर्ता आज हजरतगंज पहुंचे। जहां उन्होंने सरकारी संस्थानों के निजीकरण किए जाने के विरोध में सरकार के खिलाफ हजरतगंज स्थित पार्किंग के सामने धरना-प्रदर्शन किया। भीम आर्मी का कहना है कि केंद्र व राज्य सरकार लगातार लोगों का उत्पीडऩ कर रही है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकारी शिक्षकों के हक की लड़ाई के लिए हम हमेशा आवाज उठाते रहेंगे। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कुछ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

महिला हिंसा व बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर सडक़ पर उतरे आप कार्यकर्ता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में कानून व्यवस्था लचर है। हत्या और अपराधों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। मगर यूपी सरकार के कानों में जू नहीं रेंग रही। बीते एक महीने में जिस तरह से कानून व्यवस्था ध्वस्त है। इससे अंदाजा लगा सकते है कि जनता इस सरकार से कितनी त्रस्त है। इसके अलावा प्रदेश में महिला हिंसा भी बढ़ रही हैं। सरकार का किसी पर कोई लगाम नहीं है। इसी सब को देखते हुए आज शहर के परिवर्तन चौक पर आप पार्टी के महिला विंग ने धरना-प्रदर्शन किया। महिला हिंसा और कानून व्यवस्था के खिलाफ विरोध स्वरूप नारेबाजी की।

फर्जी लेटर में पार्क की जमीन का पट्टा, एलडीए में हडक़ंप

  • मुख्य अभियंता बोले- यह फर्जी है, इस पत्र की जांच होनी चाहिए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण से 2013 में जारी एक कथित लेटर ने विभाग में हंगामा मचा रखा है। एलडीए के इस फर्जी लेटर में पार्क की जमीन को पट्टे पर दिए जाने का आदेश है। पत्र में मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह के हस्ताक्षर हैं जबकि उनका कहना है कि 2013 में उनकी तैनाती लखनऊ में थी ही नहीं। यह पत्र फर्जी है और इसने किसने जारी किया। यह जांच का विषय है।
दरअसल लाला लाजपत राय वार्ड के अलीगंज में सेक्टर एम आता है। आवासीय कॉलोनी के बीच बने पार्क पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर रखा है। अधिकांश लोग अपने घर के सामने बने इस पार्क में सब्जियां उगाते हैं। मोहल्ले के बच्चों को पार्क में खेलने की मनाही है। कई बार कहासुनी भी हुई है। क्षेत्र में ही रह रहे अधिवक्ता देवेंद्र प्रताप सिंह का आरोप है कि क्षेत्र के विवेक श्रीवास्तव और राजीव शुक्ला उस जमीन को पट्टे पर दिए जाने की बात कहते हैं, दबंगई दिखाते हैं। हमेशा लेटर दिखाते हैं, जो कि एलडीए द्वारा जारी किया गया है। पहले से जारी कथित लेटर में जमीन को पट्टे पर दिए जाने की बात साफ लिखी है साथ ही पार्क में क्यारी बनाने की अनुमति भी दी गई है। मामले को लेकर मुख्य अभियंता इंदु शेखर ने लेटर को पूरी तरीके से फर्जी बताया है। उनका कहना है कि 2013 में उनकी पोस्टिंग ही नहीं थी तो वह आदेश कैसे कर सकते हैं। वे कहते है कि इस पत्र की जांच होनी चाहिए, तभी पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा।

पूर्व सांसद के बेटे का निधन, प्रियंका गांधी ने परिजनों को दी सांत्वना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस की पूर्व सांसद सत्या बहन के बेटे संजय नायक के निधन पर कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दुख जताया है। शोक संवेदना व्यक्त करते हुए प्रियंका गांधी ने परिवारीजन से कहा कि आपकी पीड़ा समझ सकती हूं। मैं इस दुख की घड़ी में आपके साथ हूं। हौसला रखे, सब बेहतर होगा। इसके अलावा पूर्व विधान परिषद सदस्य नसीब पठान ने भी घर पहुंचकर परिवारीजनों को सांत्वना दी।

मेरठ में दिनदहाड़े सर्राफ की हत्या, बदमाशों ने दस लाख लूटे

  • एसएसपी ने बदमाशों की तलाश के लिए गठित की दस टीमें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मेरठ। मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर दो में भागमल ज्वेलर्स के यहां आज दोपहर बदमाशों ने लाखों की लूटपाट करने के बाद ज्वेलर्स की गोली मारकर हत्या कर दी। अचानक हुई इस वारदात क्षेत्र में अफरातफरी मच गई। वारदात से व्यापारियों में खासा रोष है। उन्होंने बाजार बंद कराकर नारेबाजी शुरू कर दी। बाद में एसएसपी अजय साहनी और एसपी क्राइम भी मौके पर पहुंचे।
दोपहर एक बजे बाइक पर सवार चार बदमाश जागृति विहार सेक्टर 2 में भागमल ज्वेलरी शोरूम में घुस गए, जहां पर स्वामी सतीश जैन बैठे हुए थे। बदमाशों ने उन पर तमंचा लगाकर 10 लाख की नगदी और तीन लाख की ज्वेलरी लूट ली। इसी बीच उनका बेटा अमन मौके पर आ गया। अमन ने एक बदमाश को पकड़ लिया। इसी दौरान बदमाश के दूसरे साथी ने अमन की गोली मारकर हत्या कर दी। दिनदहाड़े लूट और हत्या के विरोध में व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए हैं, बदमाशों को पकडऩे के लिए 10 टीमें बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *