कानपुर में फिर रेल हादसा, सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे, 44 घायल

सियालदाह से अजमेर जा रही थी ट्रेन, कई की 

हालत गंभीर, राहत और बचाव कार्य जारी
रेलमंत्री ने घटना की जांच के दिए आदेश, किसी के मौत की पुष्टिï नहीं

capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर में एक बार फिर ट्रेन हादसे का शिकार हो गई है। कानपुर से 70 किमी दूर रूरा स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा सुबह 5.30 बजे हुआ। ट्रेन सियालदाह से अजमेर की ओर जा रही थी। दुर्घटना में 44 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को कानपुर स्थित अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है।
कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जकी अहमद ने बताया कि ट्रेन की शयनयान श्रेणी के 13 और सामान्य श्रेणी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इसमें 44 लोग घायल हो गए हैं। पटरी से उतरे डिब्बों से सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। घायल यात्रियों में से 33 को जिला अस्पताल और अन्य को कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई घायलों की हालत गंभीर है। हालांकि दो लोगों के मरने की खबर है। लेकिन इसकी पुष्टिï नहीं हो सकी है। हादसे के बाद कानपुर और टुंडला से मेडिकल ट्रेन रवाना की गई है ताकि बाकी लोगों को राहत पहुंचाई जा सके। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ट्विटर के जरिए बताया कि हादसे में 15 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। वह इस दुर्घटना पर नजर रखे हुए हैं। घायलों को मेडिकल हेल्प की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि हादसे की जांच की जाएगी। यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।

अखिलेश सरकार ने किया मदद का ऐलान
कानपुर ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। सपा सरकार ने इस हादसे में गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार की सहायता देने की घोषणा की है।

Pin It