काउंसिलिंग के दौरान भटकते रहे छात्र व अभिभावक

  • भीषण गर्मी से बचने के लिए नहीं लगाए टेंट, गलत रोड मैपिंग के चलते छात्र हुए परेशान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में आज यूजी (अंडर ग्रेजुएट)के लिए काउंसिलिंग सुबह 9 बजे शुरू हुई। आज एलएलबी इंट्रीग्रेटेड कोर्स में दाखिले के लिए छात्रों को बुलाया गया था। इस दौरान सब कुछ तो ठीक था लेकिन धूप से बचने के लिए कोई उपाय नहीं किए गये थे जिससे छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा रोड मैपिंग भी गलत की गई जिससे छात्र भ्रमित होकर काउंसिलिंग सेंटर पर न पहुंचकर दूसरी जगह पहुंच गए।
कांउसिलिंग सेंटर पर छात्रों की रिपोर्टिंग का समय 9 बजे निर्धारित किया गया था, लेकिन छात्र आठ बजे से ही सेंटर के बाहर जुटने शुरू हो गए। पहले दिन विवि की ओर से पहले दिन एलएलबी इंटीग्रेटेड कोर्स के ओपन सेलेक्टेड सब कैटेगरी व ओपन सेलेक्टेड 1 से 53 रैंक, ओपन वेटिंग कैटेगरी, ओपन वेटिंग 54 से 112 रैंक तक स्टूडेंट्स की काउंसिलिंग आयोजित की गई है। काउंसिलिंग के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से ओल्ड कैंपस में दो सेंटर्स बनाए गए हैं। न्यू कॉमर्स बिल्डिंग और एमबीए डिपार्टमेंट में सेंटर्स बनाए गए हैं। काउंसिलिंग सेंटर पर जरूरत की सारी व्यवस्थाएं थीं। अंदर काउंसिलिंग अच्छे से हुई पर बाहर धूप से बचने के कोई उपाय नहीं किए जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
इस संबंध में काउंसिलिंग को-ऑर्डिनेटर प्रो. अनिल मिश्रा ने कहा कि हमारी तरफ से अभिभावकों के बैठने के लिए उचित व्यवस्था की गई है लेकिन वे लोग वहां नहीं जा रहे।

Pin It