कांस्टेबल भर्ती के पहले दिन ही बेहोश हुईं दस अभ्यर्थी

गुरुवार को शुरू हुआ फिजिकल टेस्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश के वुमेन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए गुरुवार से दौड़ शुरू हो गई। यहां पुलिस लाइन ग्राउंड पर पहले दिन 800 अभ्यर्थियों को बुलाने पर 582 महिला अभ्यर्थियों ने प्रथम चरण के दौड़ की परीक्षा दी। दौड़ से पहले रीडिंग के लिए सभी कैंडीडेट्स की कमर में विब और पैरों में चिप लगाया गया था। 2.4 किलोमीटर रेस का एग्जामिनेशन 16 मिनट में पूरा करना था। इस समयावधि के बाद रेस पूरी करने वाली कैंडिडेट डिसक्वालीफाई घोषित होंगी। रेस एग्जामिनेशन खत्म होते ही इसका परिणाम भी घोषित कर दिया गया।
लखनऊ पुलिस लाइन में चल रही वुमेन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान कई कैंडिडेट्स बेसुध होकर गिर पड़ी, जिन्हें तत्काल ग्राउंड में मौजूद डॉक्टर्स से मेडिकल ट्रीटमेंट कर भेजा गया। ग्राउंड पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को हुई दौड़ में करीब 10 लड़कियां ऐसी थी जो रेस कम्पलीट करते-करते बेहोश हो गई, जिन्हें ग्राउंड पर मौजूद मेडिकल स्टाफ ने ट्रीटमेंट दिया।
भर्ती परीक्षा के नोडल अधिकारी ने बताया कि परीक्षा के पहले दिन 800 वीमेन कैंडीडेट्स को बुलाया गया था। इनमें 582 कैंडिडेट ही एग्जामिनेशन के लिए पहुंचीं। 200-200 का ग्रुप बनाकर 50-50 के बीच में रेस एग्जामिनेशन कराया गया। बता दें, यह रेस 16 अप्रैल 2016 तक होगी। रेस के दिन ही ऑनलाइन रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। भर्ती में रेस का एग्जामिनेशन सुबह 8 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक चला। आपत्तियां दर्ज कराने के लिए इस बार एग्जामिनेशन सेंटर पर ही अलग से कांउटर बनाया गया। शिकायतों का निस्तारण करने के बाद डाटा को इंजीनियर तुरंत बोर्ड को भेज दी जाती है। कैंडीडेट को छोडक़र एग्जामिनेशन सेंटर पर उनके पैरेंट्स को प्रवेश नहीं दिया गया।

Pin It