कल से बढ़ेंगे कई ट्रेनों के ठहराव रेलवे ने जारी किया नोटिफिकेशन

images (2)4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यात्रियों की सुविधा के लिए और उनकी मांग पर रेलवे बोर्ड ने लखनऊ में कई ट्रेनों का ठहराव बढ़ाने की स्वीकृत दे दी है। कल से मरूधर सहित कई ट्रेनों के ठहराव बढ़ाए जाएंगे। इस संबंध में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन ने देर शाम ट्रेनों के ठहराव की अधिसूचना जारी कर दी है। इन स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव एक मिनट के लिए होगा।
उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि मंडल की 12 टे्रनों को अस्थायी रूप से छह माह के लिए ठहराव बढ़ा दिया गया है। यदि इन स्टेशनों पर यात्रियों की संख्या अधिक रहेगी तब ही उनके ठहराव नियमित किए जाएंगे। सेंटर फॉर रेलवे इंफार्मेशन सिस्टम (क्रिस) को इन ट्रेनों के ठहराव की नोटिफिकेशन भेज दी गई है। क्रिस जल्द ही इसे अपने साफ्टवेयर में फीड कर लेगा जिससे यात्रियों को इन स्टेशनों से रिजर्वेशन टिकट भी जारी हो सके। चारबाग से चलेगी वैशाली

बरौनी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वैशाली एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड ने चारबाग स्टेशन से चलाने की मंजूरी दे दी है। इस ट्रेन को 24 मार्च से चारबाग स्टेशन से चलाने की तैयारी है। हालांकि अभी इसकी नोटिफिकेशन जारी नहीं हो सकी है। ट्रेन 12553 वैशाली एक्सप्रेस को रात 10:05 बजे लखनऊ लाकर 10:25 बजे रवाना करने की तैयारी है। जबकि उत्तर रेलवे प्रशासन इस ट्रेन को केवल 10 मिनट का ठहराव देने का आग्रह कर रहा है। यह ट्रेन लखनऊ से इलेक्ट्रिक इंजन की जगह डीजल इंजन से ही बरौनी से नई दिल्ली तक चलायी जाएगी।

Pin It