कलास्रोत से लोगों को मिल रही कला की जानकारी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Captureलखनऊ। कलास्रोत के बहाने नगर को एक महोत्सव मिला है जिसमें सभी कलाओं का समावेश है। इस केन्द्र के माध्यम से न सिर्फ कलाकारों को न सिर्फ अपनी कलाओं के प्रदर्शन का अवसर मिल रहा है बल्कि युवाओं को कला के बारे में जानने-सीखने का मौका भी मिला है।
यह बातें सूचना विभाग के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल ने कलास्रोत कला दीर्घा एवं कला केंद्र में आयोजित लखनऊ कला महोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर कही। इस अवसर पर वास्तुकला महाविद्यालय की एसोसिएट प्रोफेसर वन्दना सहगल ने कहा कि लखनऊ धरोहरों का शहर है और कलाओं की दृष्टि से जो कुछ यहां है वह और कहीं नहीं है। सांस्कृतिक परिदृश्य में अपनी गतिविधियों से गंभीर हस्तक्षेप करने वाले नगर के कला स्रोत कला दीर्घा एवं कला केन्द्र ने युवा एवं वरिष्ठ कलाकारों की बड़ी संख्या में उपस्थिति के बीच अपनी पहली सालगिरह मनायी। 23 अगस्त तक चलने वाले इस उत्सव में कला प्रदर्शनी के साथ ही छायाचित्र प्रदर्शनी, कार्यशाला, प्रतियोगिताएं, संगोष्ठी एवं संगीत कार्यक्रमों के विविध आयोजन किए जा रहे हैं। इस अवसर पर आलोक पराडक़र, अनुराग एवं मानसी डिडवानिया, भूपेन्द्र के.अस्थाना सहित अनेक लोग उपस्थित रहे।

अवैध मशीन से की जा रही फोन टेपिंग: अमिताभ

लखनऊ। निलंबित आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर और उनकी पत्नी सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर ने यह आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश अभिसूचना विभाग उनके फोन नंबर 0941534525 तथा 09415534526 की अवैध रूप से टैपिंग करा रहा है।
उन्होंने कहा कि जब कई दिन बाहर रहने के बाद जब वह वापस घर लौटे हैं तो उन्हें यह जानकारी अभिसूचना विभाग के जिम्मेदार सूत्रों के जरिये प्राप्त हुई। फोन टैपिंग मुलायम सिंह यादव की धमकी के टेप को सार्वजनिक करने के दिन से ही लगातार हो रही है। अमिताभ और नूतन ने कहा कि अभिसूचना विभाग के सूत्र ने यह चौंकाने वाली जानकारी दी कि इस विभाग के पास एक अवैध मशीन है जो सीके्रट सर्विस फंड से कई करोड़ रुपये में बिना किसी हिसाब-किताब के खरीदी गयी है और इसी मशीन से बिना किसी विधिक आदेश से अन्य लोगों के साथ उनके फोन की भी टैपिंग की जा रही है। उन्होंने इसे एक अत्यंत गंभीर प्रकरण बताते हुए इस व्यवस्था को तत्काल समाप्त करते हुए ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

Pin It