ऑटो चालक की हत्या

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। मानकनगर थाना क्षेत्र में हत्यारों ने बड़ी ही बेरहमी से पीट कर एक ऑटो चालक की हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मौके पर पुलिस के कई अधिकारी पहुंचकर मामले की जांच कर रहे हैं।
एएसपी पूर्वी रोहित मिश्रा ने बताया कि मानकनगर थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी में रिंकू यादव (40) रहता था। रिंकू ऑटो चलाता था। सुबह कुछ लोगों ने उसे बेरहमी से पीट दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। रिंकू के सिर पर गहरी चोट व शरीर पर दर्जनों गम्भीर चोट के निशान थे। श्री मिश्रा ने बताया कि हत्या का कारण पता नहीं चल पा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। रिंकू के परिवार के बारे में पता लगाया जा रहा है।

रमजान में डायबिटिक लोग रखें खास खयाल

लखनऊ। 18 जून से रमजान के पवित्र महीने की शुरुआत है। इस दौरान सभी मुस्लिम भाई रोजा रखते हैैं। अबकी बार रोजा 17 घंटे का होगा। रमजान में डायबिटीज से पीडि़त लोगों को खास ख्याल रखना होगा। रोजा रखने के दौरान डायबिटीज से पीडि़त लोगों में शुगर कम होने का खतरा रहता है, जिससे इस बीमारी से ग्रसित लोगों को परेशानी हो सकती है। यह बात शहर के डायबिटीज केयर सेंटर के डॉ. एके तिवारी ने कही।
कैसे करें बचाव
=सहरी हल्के खाने में दलिया, फल या सब्जियों के सलाद से करें।
= पानी या तरल पदार्थों जैसे मट्ïठा, रेशे सहित फलों का रस अधिक लें।
= सहरी में कोई दवाई न लें।
= सहरी से पहले व दो घंटे बाद, दोपहर में, इफ्तार से दो घंटे पहले, इफ्तार के बाद शुगर की जांच जरूर करवायें।
=अगर शुगर 70 ग्राम से कम पड़ जाय तोतुरंत रोजा तोड़ दें। जान की हिफाजत भी सुन्नत है।
= परेशानी होने पर डॉक्टर से ले सलाह।

Pin It