एलयू में प्रवेश के लिए छात्र कर रहे फर्जीवाड़ा

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय की बीकॉम, बीएससी,एमबीए में प्रवेश के लिए अंकपत्रों के सत्यापन में अधिकतर अंकपत्र फर्जी निकल रहे हैं। ऐसे छात्रों की भी संख्या अधिक है जिन्होंने प्रवेश फार्म पर अपने अंक गलत भर दिये हैं। अंकपत्रों में सत्यापन के दौरान यह गड़बड़ी सामने आने पर छात्रों को प्रवेश से बाहर कर दिया गया। साथ ही नई सूची भी तैयार करनी पड़ रही है।
प्रवेश समन्वयक राजकुमार सिंह का कहना है कि छात्रों की इस हरकत की वजह से मेरिट सूची भी अनियमित हो गयी है। छात्रों की इस हरकत से उन छात्रों का भी नुकसान हो रहा है जो प्रवेश के लिए हर तरह से योग्य हैं। अब तक तो काउंसिलिंग भी पूरी हो चुकी होती, लेकिन सत्यापन के दौरान प्रवेश फार्म पर अंकों का विवरण कुछ और तथा अकंपत्र में कुछ और है। इन्हीं सब कारणों से काउंसिलिंग में देर हो रही है। ऐसे छात्रों में बीकॉम में प्रवेश के लिए यूपी बोर्ड से इंटर करने वाले असद जूबैरी ने बीकॉम में प्रवेश लेने के लिए अंकपत्र नकली दिया। वहीं सत्य किशोर ने बीए में प्रवेश लेने के लिए अंक पत्रों से छेड़छाड़ की। बीएससी बायों में प्रवेश लेने के लिए रिजवान अली ने अंकपत्र से अलग अंक भरे हैं। इसी तरह लगभग हर कोर्स में प्रवेश के लिए दर्जन भर छात्रों ने प्रवेश के लिए फर्जीवाड़ा किया है।

प्रवेश समन्वयक राजकुमार सिंह ने कहा की ऐसे छात्रों को न सिर्फ प्रवेश से बाहर निकाला जायेगा बल्कि उनकी इस हरकत पर उन्हें दण्ड भी दिया जायेगा।

Pin It