एलयू के दीक्षांत में स्वर्ण पदक जीतने पर हुआ सम्मान

कार्यक्रम के अंतर्गत रैली निकालकर लोगों को किया गया जागरूक

Capture4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राष्टï्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर के समापन समारोह व महाविद्यालय की एमकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा रोशनी अग्रवाल ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर लविवि के दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक प्राप्त किया है। छात्रा के सम्मान में रजत गल्र्स डिग्री कॉलेज के संस्थापक प्रबंधक डॉक्टर आरजे सिंह चौहान ने रोशनी व उनके माता-पिता को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की वन्दना व दीप जलाकर हुआ। सात दिवसीय कार्यक्रम मायावती कॉलोनी, हरिहर नगर और बस्तौली गांव में किया गया। इसमें स्वयं सेविकाओं ने मतदाता जागरूकता रैली, दहेज प्रथा, स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम, साक्षरता, हेल्थ चेकअप कैंप, पर्यावरण एवं पौधरोपण आदि के माध्यम से ग्रामीणों को जागरूक किया।
इन सभी कार्यक्रमों में ग्रामीणों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इसमें छात्राओं ने दहेज प्रथा, बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ, ग्रुप डांस एवं विभिन्न सामाजिक नाटकों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम की समाप्ति पर संस्थापक प्रबंधक डॉक्टर आरजे सिंह चौहान ने बताया कि जनवरी में ही कॉलेज को नैक द्वारा गे्रड ‘ए’ मिला था। अभी तक लखनऊ के किसी भी कॉलेज को 3.12 सीजीपीए के साथ नैक में ‘ए’ ग्रेड नहीं मिला है । मुख्य अतिथि राकेश द्विवेदी ने भी बताया कि यह राजधानी का पहला कॉलेज है जिसको नैक ने ए ग्रेड दिया गया है। कार्यक्रम के अंत में संस्थापक प्रबन्धक ने राकेश द्विवेदी को स्मृति चिन्ह भेंट किया और सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Pin It