एलयू के काउंटर पर हो रही लूट बचा पैसा भी नहीं लौटा रहे कर्मचारी

  • कुलपति से काउंटर का निरीक्षण करने की छात्रों ने लगाई गुहार
  • एसी कमरे से बाहर ही नहीं निकलते कुलपति व डीएसडब्लू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
Capture1लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की लापरवाही के कारण करीब हफ्ते भर से छात्र फीस जाम करने में परेशानियों से जूझ रहे हैं। छात्रों की समस्या को लेकर कुलपति से लेकर जिम्मेदारों को लगातार सूचित किया जा रहा है लेकिन इन समस्याओं से कुलपति ने आंखें फेर रखी है। वहीं फीस जमा करने वाले जिम्मेदार मनमानी फीस वसूल रहे हैं। जिसकी शिकायत एक छात्र ने प्रॉक्टर ऑफिस में की है।
लखनऊ विश्वविद्यालय में इन दिनों बीए, बीएसएसी व बीकॉम के जिनके परिणाम आ चुके है, उनकी जमा की जा रही है। शुक्रवार को विवि में फीस जमा करने आए अमित कुमार चौबे ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे से फीस जमा करने के लिए लाइन में लगे थे। किसी तरह सेस फीस जमा करने काउंटर पर पहुंचा तो वहां बैंक कर्मी ने फीस से अधिक पैसे लिए। पैसा वापस करने की मांग पर उसने हिसाब नहीं दिया और छात्र को वहां से भगा दिया। छात्र ने इसकी शिकायम प्रॉक्टर ऑफिस में की। वहीं दर्जनों ऐसे छात्र-छात्राएं थी जिन्होंने मानक से अधिक फीस लेने व बचे हुए पैसे की वापसी न करने की शिकायत की है।
छात्रों ने कुलपति से काउंटर तक आने की लगाई गुहार
कैशियर ऑफिस के बहार छात्र-छात्रों को हो रही समस्या से लगातार छात्र व छात्र संगठन कुलपति व डीएस डब्लू को अवगत करा रहे हैं। इसके लिए कई बार छात्र संगठनों ने जमकर हंगामा भी किया लेकिन कुलपति और डीएस डब्लू ने अपने ऑफिस की एसी की ठंडक छोड़ कर गर्मी में परेशान छात्रों के पास आने की जहमत नहीं उठाई है। इस कारण छात्रों की समस्याओं का समाधान नहीं मिल पा रहा है।
आश्वासन देकर छात्रों को टरकाया
फीस जमा करने में हो रही दिक्कतों की शिकायत पर हर बार छात्रों को अगले दिन से और काउंटर खोलने का आश्वासन देकर टरका दिया जाता है। गुरूवार को इसी आक्रोश से छात्रों ने बैंक कर्मी की पिटाई भी थी।

Pin It