एलयू के एनडी हॉस्टल में खाना न पहुंचाने को लेकर हुआ बवाल

  • आचार्य नरेंद्र देव हॉस्टल में छात्रों ने किया जमकर हंगामा
  • छात्र और संचालक लगा रहे एक दूसरे पर आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रावास में समस्याएं आम बात हैं। ताजा मामला नरेंद्र देव छात्रावास का है। छात्रावास में बुधवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया। छात्रों ने खाना रूम में न पहुंचाने को लेकर मेस संचालक से अभद्रता करने के साथ ही जमकर हंगामा किया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची प्रॉक्टोरियल टीम ने किसी प्रकार सबको समझा कर मामला शांत किया।
एनडी छात्रावास के मेस संचालक ने छात्रों के धमकाने को लेकर मंगलवार को प्रॉक्टर ऑफिस में इसकी शिकायत करते हुए सुरक्षा की मांग की थी। संचालक ने छात्रों पर आरोप लगाते हुए कहा कि छात्रावास के कमरे में बाहरी स्टूडेंट्स भी आते हैं। उनके लिए भी छात्रावास के मेस से छात्र खाना परोसने का दबाव बनाते हैं। विरोध करने पर मारने-पीटने की धमकी देते हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को भी कमरा नम्बर 24 और 31 में अतिरिक्त खाना परोसने का दबाव बनाया। विरोध करने पर धमकाया। बुधवार को भी छात्रों ने इन्हीं सब कारणों को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस व प्रॉक्टोरियल टीम मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद किसी तरह मामले को शांत कराया गया। जिसे किसी तरह प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने शांत कराया।
इस संबंध में छात्रों का मेस संचालक पर आरोप है कि यह लोग खराब खाना देते हैं। दाल में आटा मिलकर उसे गाढ़ी करते हैं। इसके अलावा मौसमी सब्जी के बजाए रोज आलू परोसते हैं। हमारे विरोध करने पर हम पर इस प्रकार का आरोप लगाते हैं। संचालकों के खिलाफ हम लोगों ने कई बार शिकायत की लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती।

Pin It