एलपीएस सहारा एस्टेट को बाल आयोग का नोटिस

  • यूनिफॉर्म पर लोगो नहीं होने पर खड़ा किया गया धूप में

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ पब्लिक स्कूल में यूनिफॉर्म में लोगों नहीं होने पर बच्चों को धूप में खड़ा करने का मामला तूल पकड़ लिया है। बच्चों को कड़ी धूप में घंटों खड़ा करने के मामले को लेकर आक्रोशित अभिभावकों ने इसकी शिकायत बाल आयोग में की। जिस पर बाल अयोग ने एलपीएस सहारा एस्टेट ब्रांच को नोटिस भेजकर 2 मई तक जवाब मांगा है।
एलपीएस सहारा एस्टेट ब्रांच में सोमवार को बच्चों को कड़ी धूप में खड़ा करने का मामला सामने आने के बाद इसकी शिकायत की गई। राजकीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष जूही सिंह के मुताबिक अभिभावकों का कहना है कि यूनिफॉर्म का लोगो स्कूल से मिलता है। इसके लिए फीस ली जाती है। कई अभिभावकों ने अभी तक लोगो नहीं खरीदा है। स्कूल में चेकिंग के दौरान जब बच्चों के ड्रेस पर लोगों नहीं दिखा तो बच्चों को कई घंटे कड़ी धूप में खड़ा कर दिया, जिससे कई बच्चों की तबीयत भी बिगड़ गई। बच्चों को शारीरिक दंड देना अपराध है। इसलिए नोटिस जारी 2 मई तक जवाब मांगा गया है।
वहीं मामले पर एलपीएस के पीआरओ ने सफाई दी कि स्कूल में ऐसा कुछ नहीं हुआ। बच्चों से लोगो के बारे में पूछा गया था, जो बच्चे नहीं लाए थे। उन्हें बेसमेंट में ले जाकर खड़ा किया गया था। भीड़ ज्यादा थी तो बेसमेंट में ले जाते समय उन्हें भले ही 5 से 10 मिनट धूप में खड़ा रहना पड़ा हो।

Pin It