एलडीए में अब तीसरे गुरुवार को ही सुनी जाएंगी समस्याएं

  • प्रात: 10 बजे से अपराह् 3 बजे तक होंगे रजिस्टे्रशन

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण में अभी तक महीने के पहले और आखिरी गुरुवार को जनता अदालत और प्राधिकरण दिवस का आयोजन किया जाता था और लोगों की समस्याओं का रजिस्ट्रेशन कर उनका निवारण किया जाता था। लेकिन अब एलडीए ने प्रत्येक माह के तीसरे गुरुवार को ही प्राधिकरण दिवस रखने का फैसला किया है।
एलडीए जनसंपर्क अधिकारी भावना सिंह ने बताया कि एलडीए में हर माह के पहले और तीसरे गुरुवार को लोगों की समस्याओं का निवारण करने के लिए जनता अदालत व प्राधिकरण दिवस आयोजित होता है, जिसके अंतर्गत सुबह 10 बजे से 12 बजे तक लोगों की समस्याएं सुनकर एक निश्चित अवधि के अंदर उसका निवारण कराया जाता है। लेकिन अब एलडीए में हर माह के तीसरे गुरुवार को ही लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगी। लोगों को अपनी समस्याओं से अवगत कराने के लिए सुबह 10 बजे से लेकर दो-तीन बजे तक का समय मिलेगा। अधिकारियों की कोशिश रहेगी कि सारे मामलों को इस समयांतराल निस्तारित कर दिया जाए।
पार्कों का जिम्मा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को
नगर निगम को गोमतीनगर, एलडीए कॉलोनी में खंडों और सेक्टरों का ट्रांसफर करने के बाद भी वहां पार्कों की देख-रेख का काम एलडीए ही करा रहा है। अकेले गोमतीनगर में ही ऐसी पार्कों की संख्या करीब 120 है। वीसी ने अब ऐसी पार्कों की मरम्मत और देखरेख की जिम्मेदारी वहां की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को देने के निर्देश दिए हैं। मुख्य नगर नियोजक जेएन रेड्डïी ने बताया कि ऐसी पार्कों की सूची बनाई जा रही है।

Pin It